विज्ञापन
Story ProgressBack

'राहुल गांधी देश के मूड से बेखबर' MP-CG के दौरे पर रामदास अठावले ने कहा- अगली बार 500 पार

Lok Sabha Polls 2024: अठावले ने कहा मोदी जी ने नारा दिया है 'अबकी बार 400 पार'. संसद में भाजपा के 303 सदस्य हैं और NDA के पास 351 सीट हैं. इस बार 50 से अधिक सीट जीतना और चार सौ सीट पार करना कठिन नहीं होगा. इस बार जीतने के बाद अगली बार 2029 में पांच सौ पार का नारा होगा.

Read Time: 5 mins
'राहुल गांधी देश के मूड से बेखबर' MP-CG के दौरे पर रामदास अठावले ने कहा- अगली बार 500 पार

Ramdas Athawale In MP and CG: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सहयोगी दल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया Republican Party of India (आठवले) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री (Minister of State for Social Justice and Empowerment of India) रामदास आठवले (Ramdas Bandu Athawale) ने शुक्रवार 12 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के रायपुर में एकात्म परिसर स्थित BJP कार्यालय (BJP Office) में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस (Congress) और इंडी गठबंधन (INDI Alliance) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार (Modi Sarkar) के विरुद्ध संविधान बदलने का झूठा प्रचार करके देश को गुमराह करने में लगे हैं. आठवले ने कहा कि एनडीए की सरकार संविधान को मजबूत बनाने का काम कर रही है. लोकतंत्र कतई खतरे में नहीं है बल्कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन खतरे में है, इसलिए विपक्ष अनर्गल प्रलाप कर रहा है. वहीं मध्य प्रदेश में बीजेपी ऑफिस में उन्होंने बात करते हुए डॉ भीमराव अंबेडकर का जिक्र किया.

रायपुर में क्या कुछ कहा?

केंद्रीय मंत्री व आरपीआई अध्यक्ष आठवले ने रायपुर में कहा कि देश पर आपातकाल थोपकर और संविधान में 80 बार मनमाने संशोधन करके संविधान की धज्जियाँ उड़ाने वाली कांग्रेस आज संविधान के नाम पर घड़ियाली आँसू बहा रही है. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने धारा 370 (Article 370) खत्म करके जम्मू-कश्मीर में भारत के संविधान को लागू किया, वहां बेखौफ राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा (Indian Flag) फहराने का काम किया और सेना (Indian Army) को पूरा अधिकार सौंपकर आतंकवाद को खत्म किया.

आठवले ने कटाक्ष किया कि कांग्रेस नेता (Congress Leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस बात से बिल्कुल बेखबर हैं कि देश की जनता किसके साथ है? हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद राहुल गांधी दलितों और मुस्लिमों को, देशभर में जातियों को एक-दूसरे के विरुद्ध बाँटने का काम कर रहे हैं. उनकी भारत जोड़ो यात्रा दरअसल भारत तोड़ो यात्रा ही साबित हुई है.

आठवले ने कहा कि 28 पार्टियों का 'ठगबंधन' मोदी के विरोध में खड़ा है, जहाँ हर पार्टी में प्रधानमंत्री पद का दावेदार है, जबकि एनडीए के सभी सहयोगी क्षेत्रीय दलों को मजबूती के साथ आगे बढ़ने का अवसर मिल रहा है और सभी दल प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में चल रहे हैं.

हम 12 वर्षों से BJP के साथ 

अपनी पार्टी आरपीआई की चर्चा करते हुए आठवले ने कहा कि हम पिछले 12 वर्षों से भाजपा के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और पिछली बार की तरह ही इस बार भी हमने छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों पर भाजपा का समर्थन करने का निर्णय किया है.

छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के 'कवासी जीतेगा, मोदी मरेगा' वाले बयान पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए आठवले ने कहा कि प्रधानमंत्री की मृत्यु की कामना करना अशोभनीय है. किसी की भी मृत्यु की कामना करना हमारी संस्कृति कतई नहीं है. ईवीएम (EVM) को लेकर कांग्रेस नेताओं के बयानों को लेकर हुए एक सवाल पर आठवले ने कहा कि मतपत्रों के कागज और मतगणना में समय की बचत के लिहाज से ईवीएम कांग्रेस लेकर आई है. कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना में कांग्रेस जीती, इससे पहले छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस जीती, तब कांग्रेस के लिए ईवीएम ठीक था और हार गई तो ईवीएम हैक (EVM Hack) होने का प्रलाप कर रही है.

भोपाल में क्या कुछ कहा?

भोपाल में अठावले ने कहा कि अंबेडकर साहेब के अंतिम संस्कार के लिए दिल्ली में जगह मिलने चाहिए थी. पर जब उनकी मृत्यु हुई तो वहाँ जगह नहीं थी, उनको मुंबई लाना पड़ा. बीजेपी ने बाबा साहेब को सम्मान दिया. कांग्रेस पार्टी के पास कोई विषय नहीं है. नरेंद्र मोदी को अपशब्द करते है कई विपक्षी दल के लोग, मोदी को आप अपशब्द कहो, उनका वोट बढ़ता रहेगा. हम लोग उनके साथ हमेशा खड़े हैं. राफ़ेल पर राहुल गांधी ने हंगामा किया, कोर्ट के कहने पर माफ़ी मांगनी पड़ी, ED के पास अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन के लिए सारे डॉक्यूमेंट हैं. जो ग़लत काम करेंगे वो जेल जाएंगे, अच्छा काम करने वाले बेल में आएंगे. अगले चुनाव में हमारा नारा 500 पार हो जाएगा. अठावले ने कहा मोदी जी ने नारा दिया है 'अबकी बार 400 पार'. संसद में भाजपा के 303 सदस्य हैं और NDA के पास 351 सीट हैं. इस बार 50 से अधिक सीट जीतना और चार सौ सीट पार करना कठिन नहीं होगा. इस बार जीतने के बाद अगली बार 2029 में पांच सौ पार का नारा होगा.

यह भी पढ़ें : 

** स्वर्णरेखा नदी: जज की अफसरों को फटकार- अमृतकाल का स्वर्ग दिखाकर मूर्ख बना रहे हैं? CBI जांच करा दूंगा

** आधुनिक खेती: छत्तीसगढ़ के किसान ने उगाए पीले तरबूज, कृषि विशेषज्ञ से जानिए इसके फायदे

** MP News: स्मार्ट सिटी में चोर स्मार्ट तरीके से चुरा रहे स्ट्रीट लाइट्स-केबल्स, CCTV से खुलासा, FIR दर्ज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छत्तीसगढ़ में बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, NSUI ने भरी हुंकार!
'राहुल गांधी देश के मूड से बेखबर' MP-CG के दौरे पर रामदास अठावले ने कहा- अगली बार 500 पार
Narayanpur Naxalite Attack ITBP Police Camp Live Video Viral
Next Article
NDTV Exclusive: नारायणपुर नक्सली हमले का Live Video आया सामने, पुलिस कैंप पर किया था अटैक 
Close
;