विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi पर विवादित बयान देने के मामले में चरणदास महंत पर हुई कार्रवाई, चुनाव आयोग ने लिया यह बड़ा एक्शन

Charan Das Mahant's Controversial Comment on PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देने के मामले में छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत पर कार्रवाई की गई है. उन पर यह कार्रवाई चुनाव आयोग के निर्देश पर की गई जांच के आधार पर हुई है.

Read Time: 3 mins
PM Modi पर विवादित बयान देने के मामले में चरणदास महंत पर हुई कार्रवाई, चुनाव आयोग ने लिया यह बड़ा एक्शन
फाइल फोटो

Action Against Charan Das Mahant: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर विवादित बयान देने के चलते छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत (Leader of Opposition Charan Das Mahant) के खिलाफ कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज (FIR Registered) की गई है. चरणदास महंत के खिलाफ धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र (Rajnandgaon Lok Sabha Constituency) के कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) की नामांकन रैली के दौरान चरणदास महंत ने मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री के सिर में लाठी मारने की बात कही थी.

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत द्वारा दिए गए बयान के बाद पूरे देश में इस बयान को लेकर चर्चा हो रही है. वहीं भाजपा लगातार इस मामले को लेकर शिकायत कर रही थी.

यह भी पढ़ें - बड़बोले नेता प्रतिपक्ष ! चरणदास महंत ने PM मोदी पर की विवादित टिप्पणी, कहा-उनका मूड़ फोड़ने वाला आदमी चाहिए

चुनाव आयोग के निर्देश पर हुई कार्रवाई

बता दें कि चरणदास महंत के खिलाफ यह कार्रवाई चुनाव आयोग के निर्देश पर की गई आरओ की जांच के बाद की गई है. जिसमें कोतवाली थाने में धारा 506 के तहत अपराध दर्ज किया गया है. राजनांदगांव सीएसपी पुष्पेंद्र नायक ने बताया कि राजनांदगांव में जो रैली हुई थी, जिसमें चरणदास महंत के ऊपर आरोप लगे थे. उस पर निर्वाचन आयोग के निर्देश पर आरओ द्वारा जांच की गई, जिनके प्रतिवेदन के आधार पर आईपीसी की धारा 506 के तहत हमने अपराध पंजीबद्ध किया है और आगे की कार्रवाई विधिवत की जा रही है.

क्या है पूरा मामला? 

राजनांदगांव में पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल की नामांकन रैली के दौरान नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरणदास महंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था, "नरेंद्र मोदी के खिलाफ लाठी पकड़ने वाला आदमी चाहिए. नरेंद्र मोदी का मूड़ (सिर) फोड़ने वाला आदमी चाहिए और ये आदमी भूपेश बघेल हो सकते हैं, देवेंद्र यादव हो सकते हैं. इन्हें जिताकर दिल्ली भेजिए." चरणदास महंत के इस बयान के बाद राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है.

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Elections 2024: PM Modi पर बयान को लेकर चरण दास महंत पर बरसे CM साय, कहा-"दम है तो हमन..."

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MCB जिले के गांव की हालत खराब, एक घंटे में निकल रहा है सिर्फ एक बाल्टी पानी...जलावर्धन योजना और बोर बने सफेद हाथी
PM Modi पर विवादित बयान देने के मामले में चरणदास महंत पर हुई कार्रवाई, चुनाव आयोग ने लिया यह बड़ा एक्शन
lok sabha election results Counting votes begins 11 seats Chhattisgarh first trend come shortly.
Next Article
lok sabha election results:  छत्तीसगढ़ में 11 सीटों पर मतगणना शुरू, कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होगा आज
Close
;