विज्ञापन
Story ProgressBack

Election In-charges List: BJP ने जारी की चुनाव प्रभारियों की सूची, नितिन नबीन को मिला छत्तीसगढ़ का जिम्मा

BJP Election In-charges: भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 10 राज्यों के चुनाव प्रभारी और पांच राज्यों में चुनाव सह-प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है.

Read Time: 2 min
Election In-charges List: BJP ने जारी की चुनाव प्रभारियों की सूची, नितिन नबीन को मिला छत्तीसगढ़ का जिम्मा
फोटो - एक्स/NitinNabin

BJP Election In-charges List: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए बीजेपी ने अलग-अलग राज्यों के लिए चुनाव प्रभारियों (Election In-charge) की नियुक्ति कर दी है. बीजेपी द्वारा जारी चुनाव प्रभारियों की सूची के अनुसार नितिन नबीन (Nitin Nabin) को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) का चुनाव प्रभारी बनाया गया है. बता दें कि बीजेपी ने जिन चुनाव प्रभारियों की सूची जारी की है, उसमें 10 राज्यों के चुनाव प्रभारी और 5 राज्यों के चुनाव सह-प्रभारी शामिल हैं. भारतीय जनता पार्टी ने जिन राज्यों के लिए चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति की है उनमें छत्तीसगढ़, असम, दिल्ली, महाराष्ट्र, मेघायल, मणिपुर, मिजोरम, नागालैंड, तेलंगाना और त्रिपुरा शामिल हैं. जबकि अंडमान और निकोबार, दिल्ली, केरल, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के लिए सह-प्रभारियों की नियुक्ति की है.

इन्हें बनाया इन राज्यों का प्रभारी

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ का चुनाव प्रभारी नितिन नबीन, असम का कैप्टन अभिमन्यु, दिल्ली का ओ. पी. धनखड़, महाराष्ट्र का दिनेश शर्मा, मेघायल का एम चुबा आओ, मणिपुर का अजीत गोपछड़े, मिजोरम का देवेश कुमार, नागालैंड का नलिन कोहली, तेलंगाना का अभय पाटिल और त्रिपुरा का अविनाश राय खन्ना को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है.

इन्हें बनाया सह-प्रभारी

बीजेपी ने अंडमान और निकोबार का चुनाव सह-प्रभारी रघुनाथ कुलकर्णी को बनाया है. जबकि दिल्ली का अलका गुर्जर, केरल का नलिन कुमार कटील, महाराष्ट्र का निर्मल कुमार सुराना और जयभान सिंह पवैया, उत्तर प्रदेश का संजीव चौरसिया, रमेश बिधूड़ी और संजय भाटिया को चुनाव सह-प्रभारी बनाया है.

यह भी पढ़ें - BJP विधायक की होली पार्टी में 400 लोगों ने पी भांग, एक दिन बाद सभी पहुंचें हॉस्पिटल, जानिए क्यों ?

यह भी पढ़ें - Congress Star Campaigners: कांग्रेस ने MP में जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, खरगे-सोनिया-राहुल समेत ये 40 नाम शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close