विज्ञापन
Story ProgressBack

मिलावट का खेल! बोतल में पानी मिलाकर बेची जा रही शराब, नकली ढक्कन और होलोग्राम से हो रहा काम

CG News: कोरिया जिले में शराब में मिलावट की शिकायतें लगातार आ रही हैं. यहां की लाइसेंसधारी दुकानों में शराब की बोतल में पानी मिलाया जा रहा है. जिसको लेकर आबकारी विभाग कार्रवाई की बात कर रहा है.

Read Time: 3 mins
मिलावट का खेल! बोतल में पानी मिलाकर बेची जा रही शराब, नकली ढक्कन और होलोग्राम से हो रहा काम
शराब दुकानों में रात के समय में मिलावट की जा रही है.

Sale of Adulterated Alcohol in Korea: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शराब की मिलावट का खेल बड़ी तेजी से चल रहा है. इसको लेकर कई बार शिकायत भी की जा चुकी है. कोरिया जिले (Korea) में मिलावट का यह खेल लाइसेंसधारी शराब दुकानों में हो रहा है. आबकारी विभाग (Excise Department) ने खुद इस बात को मान रहा है. जिसके बाद अब लाइसेंसधारी दुकानों पर शराब में मिलावट के खेल को पकड़ने की तैयारी चल रही है. वहीं जब NDTV की टीम ने इस मामले को लेकर पड़ताल की तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए.

शराब की बोतल में पानी मिलाने के बाद फिर से उसे पैक किया जा रहा है. बोतल को पैक करने के लिए नकली ढक्कन और होलोग्राम तक लगाए जा रहे हैं. शराब में चल रही मिलावट से लोगों के स्वास्थ्य पर भी असर पड़ सकता है. इससे पहले भी मिलावटी शराब से बीमार होने के मामले सामने आए हैं.

देर रात शराब में होती है मिलावट

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में शराब में मिलावट का यह खेल विधानसभा और लोकसभा चुनाव से चल रहा है. लगातार मिल रही शिकायतों के बाद अब आबकारी विभाग शराब दुकानों में अचानक से निरीक्षण करने की तैयारी कर रहा है. हालांकि, मिलावटी शराब को लेकर पूछे जाने पर दुकान में मौजूद सेल्समैन शराब में हो रही मिलावट से से इनकार करते हैं. जबकि जानकारों का कहना है कि शराब में मिलावट का काम देर रात किया जाता है.

जिला आबकारी अधिकारी ने कही जांच की बात

कोरिया में मिलावटी शराब की शिकायत बैकुंठपुर, चरचा, पटना समेत अन्य शराब दुकानों से आ रही हैं. लोग शराब में पानी मिलाए जाने की शिकायत को लेकर आए दिन सेल्समैन से विवाद भी कर रहे हैं. वहीं जिला आबकारी अधिकारी गजेन्द्र कुमार सिंह ने इस मामले को लेकर बताया कि विभाग को भी ऐसी शिकायतें मिली हैं. मामले की जांच के लिए आगे टीम बनाकर दुकानों की जांच करेंगे और लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें - Corruption: उप स्वास्थ्य केंद्र चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट, निर्माण में इस्तेमाल हुए घटिया सामग्री की ऐसे खुली पोल

यह भी पढ़ें - बलौदा बाजार हिंसा मामले में नया मोड़ ! कांग्रेस MLA देवेंद्र यादव को नोटिस जारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हाय रे छत्तीसगढ़! मनेंद्रगढ़ में ढहने के कगार पर 'भ्रष्टाचार का स्टॉप डैम', सिस्टम पर उठे सवाल
मिलावट का खेल! बोतल में पानी मिलाकर बेची जा रही शराब, नकली ढक्कन और होलोग्राम से हो रहा काम
In Chhattisgarh Kabirdham a Patwari took a bribe of 10 thousand rupees from a farmer SDM suspended him after the video went viral
Next Article
Viral Video: पटवारी ने किसान से ली 10 हजार रुपये की रिश्वत, वीडियो वायरल होने पर SDM ने किया निलंबित
Close
;