Indian Railway : छत्तीसगढ़ की झोली में आई दूसरी वंदे भारत ट्रेन, पीएम मोदी जल्द दिखाएंगे हरी झंडी

Indian Railway News live Today: छत्तीसगढ़ के लिए खुशखबरी है, केंद्र सरकार ने प्रदेश को दूसरी वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी है. आगामी 15 सितंबर को पीएम मोदी इस वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. ये ट्रेन दुर्ग पहुंच चुकी है. इस ट्रेन के चलने से महज आठ घंटे में दुर्ग से विशाखापट्टनम की दूरी तय हो जाएगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
I

Indian Railway News latest: छत्तीसगढ़ के खाते में दूसरी वंदे भारत ट्रेन आ गई है, इस बड़ी सौगात के बाद दुर्ग से विशाखापट्टनम के बीच दूरी और भी कम समय में तय हो पाएगी. पीएम नरेंद्र मोदी इस ट्रेन को 15 सितंबर को हरी झंडी दिखाएंगे. दुर्ग से विशाखापट्टनम तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन दुर्ग स्टेशन पहुंच गई है. दुर्ग स्टेशन के वॉशिंग यार्ड में एक नई ट्रेन खड़ी की गई है,जिसमें कुल 16 डिब्बे हैं. 

यहां पहुंचने में केवल आठ घंटे लगेंगे

वंदे भारत ट्रेन आपको सिर्फ आठ घंटे में दुर्ग से विशाखापट्टनम पहुंचा देगी.इस यात्रा के दौरान ट्रेन में कुल आठ स्टॉपेज होंगे. वंदे भारत ट्रेन को मद्रास से परीक्षण के बाद दुर्ग भेजा गया. इसके साथ कुछ आवश्यक पार्ट्स भी भेजे गए हैं.इसमें रेल यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष ध्यान रखा गया है,और हर डिब्बे में लैपटॉप और मोबाइल चार्जिंग के प्वाइंट्स प्रदान किए गए हैं. इसके अलावा, कोच में एक कंबाइंड टेबल की सुविधा भी उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें-  पन्ना की तमन्ना हुई पूरी, गरीब मजदूर को पहली बार मिला 32 कैरेट का बड़ा हीरा

जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा

रेलवे ने अभी तक वंदे भारत ट्रेन के संचालन के लिए आधिकारिक शेड्यूल जारी नहीं किया है.उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा और ट्रेन का टाइम टेबल भी उपलब्ध कराया जाएगा. शुरुआत से पहले ट्रेन का ट्रायल भी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Whats App No पर करेंगे मैसेज तो बुक हो जाएगी एंबुलेंस, जानें कैसे काम करेगी ये नई तकनीक

Advertisement