विज्ञापन
Story ProgressBack

IT Raid: पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के ठिकानों से जब्त हुई 2.5 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी

IT Raid in Chhattisgarh: आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ के पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और उनके सहयोगियों के ठिकाने से 2.5 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी और आभूषण बरामद किए हैं.

Read Time: 2 min
IT Raid: पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के ठिकानों से जब्त हुई 2.5 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी
नयी दिल्ली/रायपुर:

Income Tax Raid in Chhattisgarh: आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) और अन्य के खिलाफ की गई तलाशी के दौरान 2.5 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी और आभूषण जब्त किए हैं. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) और अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. सीबीडीटी ने एक बयान में कहा कि छापेमारी 31 जनवरी को रायपुर (Raipur), सरगुजा (Surguja), सीतापुर (सरगुजा जिला) और रायगढ़ जिले (Raigarh) में 25 ठिकानों में की गई थी. छापेमारी किन लोगों के खिलाफ की गई उनका नाम नहीं बताया गया, लेकिन अधिकारियों ने पुष्टि की कि भगत और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की गई थी.

भगत ने छापेमारी में कुछ भी नहीं मिलने का किया था दावा

आदिवासी समुदाय से आने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भगत ने पांच फरवरी को कहा था कि उनके परिसरों पर आयकर विभाग के छापे उन्हें परेशान करने का प्रयास थे और अधिकारियों को कुछ भी नहीं मिला. सीबीडीटी ने कहा कि तलाशी राजनीति से जुड़े एक व्यक्ति, उसके करीबी सहयोगियों और कुछ सरकारी अधिकारियों के खिलाफ की गई. बयान में कहा गया कि उक्त व्यक्ति का एक सहयोगी रियल एस्टेट के कारोबार में लगा हुआ है.

2.5 करोड़ से अधिक की बेनामी संपत्ति जब्त

सीबीडीटी ने कहा कि यह पता चला है कि राजनीति से जुड़े उक्त व्यक्ति द्वारा अपने करीबी सहयोगियों के माध्यम से लगभग 13 करोड़ रुपये की राशि नकद में प्राप्त की गई थी. सीबीडीटी ने कहा कि तलाशी अभियान के परिणामस्वरूप 2.5 करोड़ रुपये से अधिक की बेनामी नकदी और आभूषण जब्त किए गए.

ये भी पढ़ें - 'विष्णु' सरकार का पहला बजट आज: युवा-किसान और महिलाओं पर होगा फोकस, जानें साय के पिटारे में और क्या रहेगा खास?

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh: देश का सबसे बड़ा बैटरी एनर्जी स्टोरेज सिस्टम राजनांदगांव में स्थापित, जानिए क्या है खासियत?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close