आप भी Momos खाने के हैं शौकीन तो हो जाएं सावधान, यहां सात लोगों की बिगड़ गई तबीयत

Chhattisgarh News: धमतरी के निजी अस्पताल बठेना में कुछ लोगों का इलाज चल रहा था. ये सभी मोमोज खाने के कारण बीमार पड़े थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Momos Health Issue: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) जिले में रामबाग में स्थित मोमोज का ठेला (Momos Stall) लगाने वाले दुकान का एक मामला सामने आया. यहां पर मोमोज खाने वाले सात अलग-अलग धमतरी जिले के लोग बीमार पड़ गए हैं. बीमार लोगों ने बताया कि मोमोज खाने के बाद से लगातार उल्टी दस्त हो रहा है. हालत ज्यादा खराब हुई, तो धमतरी के निजी बठेना अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट हो गए. बीमार हुए मरीज पांच सितंबर से अस्पताल में एडमिट है. मोमोज खाने से लोगों की हालत काफी ज्यादा खराब हो गई थी. जिसे देखते हुए नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट हुए.

दुकान वाला गायब

जब से मोमोज के दुकान वाले को इस बात की जानकारी लगी, तब से वह दुकान नहीं लगा रहा है. बीमार हुए लोगों के परिजनों का कहना है कि मोमोज कई दिनों पुरान है. इसी वजह से बच्चे बीमार हो गए हैं. प्रशासन द्वारा ऐसे दुकानदार जो पुरानी खराब चीजों को मार्केट में लोगों को खिलाकर बीमार कर रहे हैं. ऐसे दुकानदारों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात परिजनों ने की. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- CG में भारी बारिश ने बरपाया कहर... दो दर्जन से अधिक मकान अचानक ढहे, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

Advertisement

डॉक्टर ने दी जरूरी हिदायत

निजी अस्पताल के डॉक्टर संदीप पटोंदा ने बताया कि बारिश का मौसम चल रहा है. अधिकतर बारिश में खाने की चीज जल्दी खराब होती है. मौसम में भी परिवर्तन हो रहा है, जिसकी वजह से लोग जल्दी बीमार पड़ रहे हैं. जो लोग यहां भर्ती हैं, उन्होंने बताया कि उनकी यह हालत मोमोज खाने की वजह से हुई है. जितने भी मरीज एडमिट है, उनकी हालत पहले से बेहतर है. वहीं, डॉक्टर ने बाहर की बनी हुई खाद्य पदार्थ का सेवन देख कर करने को कहा है. क्योंकि खाद्य पदार्थ कब बनी है और लोगों ने इसका सेवन कब किया है और ज्यादातर खुली हुई चीजों पर मक्खी बैठने की वजह से भी लोग बीमार होते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- 'बल्लाकांड' में कोर्ट से आकाश विजयवर्गीय को मिली बड़ी राहत, इस वजह से हुए बरी

Topics mentioned in this article