Heavy Rain में उजड़ गया गरीब का आशियाना... मकान गिरने से महिला का टूट गया पैर

Chhattisgarh Rains: बीते दिनों बलरामपुर में हुई तेज बारिश में एक ग्रामीण का जहां एक तरफ घर गिर गया, वहीं मकान की छत टूटने से घर में मौजूद महिला के दोनों पैर टूट गए. पीड़ित ग्रामीण सरकार से मुआवजे की मांग कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rural Home broken in Rain: कंगाली में आटा गिला होना क्या होता है, इसका एक ताजा उदाहरण छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरामपुर (Balrampur) जिले से सामने आया. जिले में प्राकृतिक आपदा (Natural Disaster Rain) बनकर आई भारी बारिश की वजह से एक ग्रामीण का आशियाना गिर गया. घर में लाखों का सामान दबकर बर्बाद हो गया. यह घटना उस वक्त हुई, जब ग्रामीण की पत्नी घर पर सो रही थी. पूरा मकान गिरने से घर का पूरा सामान तो बर्बाद हुआ ही, साथ ही महिला के दोनों पैर भी टूट गए... जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल, पीड़ित पुरुष ने प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई है.

बेघर हो गया परिवार

जिले के रामचंद्रपुर विकासखंड अंतर्गत विजयनगर गांव में लगातार हो रही बारिश की वजह से महताब अंसारी नामक ग्रामीण का घर सुबह टूट गया, जिसमें लाखों रुपए के घरेलू सामान, खाने पीने से लेकर सिलाई मशीन तक दब गया. साथ ही एक कमरे में सो रही महताब अंसारी की पत्नी सबीना खातून के दोनों पैर पर मिट्टी की दीवार गिरने से दोनों पैर टूट गई. जिसे तत्काल इलाज के लिए सीएससी रामानुजगंज भेजा गया था, जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल बलरामपुर में रेफर कर दिया गया. हालांकि, पीड़ित महताब अंसारी के घर टूटने के बाद अब वह बेघर हो गया है और प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है. 

Advertisement

भारी बारिश ने कर दिया ग्रामीण को बेघर

ये भी पढ़ें :- ना ही सड़क, ना ही स्वास्थ्य सेवा... Emergency में कैसे बचेगी जान! खाट पर अस्पताल ले जाने को मजबूर हैं लोग

Advertisement

सरपंच ने लिया Quick Action

पीड़ित महताब ने बताया कि घर के टूट जाने से उसे काफी परेशान हो रही है. वह अपने पूरे परिवार सहित बेघर हो चुका है. दूसरा मकान तत्काल नहीं बना सकता है. इस बारिश ने उसके सामने एक बड़ा मुसीबत खड़ा कर दी है. साथ ही पत्नी की इलाज के लिए भी सोचना पड़ रहा है. हालांकि, मामले में सरपंच पति का कहना है कि जिस समय घटना हुई, उस वक्त बीडीसी एवं सरपंच के साथ मौके पर पहुंचकर घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया. फिलहाल, घटना हुए काफी समय बीत गया, लेकिन अभी तक राजस्व विभाग के अधिकारी नहीं पहुंच पाए हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Crime सीरियल और Web सीरीज से आइडिया लेकर पति ने पत्नी की करा दी हत्या, एक गलती से पकड़ा गया आरोपी

Topics mentioned in this article