Chhattisgarh में भारी बारिश ने बरसाया कहर, National Highway 43 का ऐसा हुआ हाल

Chhattisgarh Weather: एनएच के खस्ता हाल होने के कारण लगातार दुर्घटनाएं होने से लोग चिंतित है. मामले में प्रशासन पूरी तरह से शांत है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Broken NH in CG: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के अंबिकापुर (Ambikapur) सहित सरगुजा संभाग में पिछले एक माह से भारी बारिश के कारण अंबिकापुर राष्ट्रीय राजमार्ग 43 (Ambikapur National Highway 43) सहित क्षेत्र की कई अन्य सड़कों पर काफी नुकसान हुआ है. लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कों की स्थिति और खराब हो गई है. इससे भारी वाहनों सहित यात्री बस में यात्रा करना और भी खतरनाक हो गया है. अधिकारियों ने बताया है कि राजमार्ग और आसपास की सड़कों पर कई गड्ढे और दरारें आ गई हैं. सड़क के कई हिस्से अब खराब स्थिति में हैं. 

एमपी से झारखण्ड जाना हुआ मुश्किल

अंबिकापुर राष्ट्रीय राजमार्ग 43 एक महत्वपूर्ण सड़क है. यह मार्ग एक ओर अम्बिकापुर से मध्य प्रदेश के कटनी-जबलपुर को जोड़ती है, तो दूसरी ओर झारखंड के गुमला-रांची जैसे महत्वपूर्ण शहरों को जोड़ती है. दूसरी ओर स्थानीय और लंबी दूरी की यात्रा दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण मार्ग है. यह कई महत्वपूर्ण कस्बों और शहरों को जोड़ता है. हालांकि, हाल ही में हुई बारिश के कारण यह मार्ग बहुत ही जर्जर हो चुकी है. ऐसे में यह राजमार्ग एक बड़ी चिंता का विषय बन गया है. इन क्षतिग्रस्त हिस्सों से गुजरते समय ड्राइवरों को गंभीर चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Crime: अच्छा सिला मिला प्रेमी से प्यार का... पति को छोड़कर रहती थी प्रेमी के साथ युवती, इस छोटी सी बात पर ले ली जान

Advertisement

बरसात ने बरपाया कहर

बरसात में जर्जर होने के कारण इस राजमार्ग पर दुर्घटनाएं इन दिनों होने लगी हैं. सड़क फिसलन भरी होने के कारण वाहन फिसल रहे हैं. वाहन चालक नियंत्रण बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जिससे टकराव और अन्य सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं. स्थानीय निवासी और यात्री इस स्थिति पर अपनी निराशा व्यक्त कर रहे हैं. कई लोगों ने बताया है कि वे अपनी सुरक्षा के डर से इन सड़कों पर यात्रा करने से डरते हैं. वे सड़क की स्थिति में सुधार के लिए तत्काल मरम्मत की मांग कर रहे हैं. इसके लिए प्रदर्शन भी किया गया, लेकिन स्थिति में अब तक कोई सुधार नहीं हुआ है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- दरिंदगी की हदें पार! एक ही लड़की के साथ तीन बार हुआ रेप... सहेली के भाई की हरकत सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे   

अधिकारियों ने दिया सुधार करने का आश्वासन

इन चिंताओं के जवाब में स्थानीय अधिकारियों ने घोषणा करते हुए कहा कि वे सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों को संबोधित करने के लिए अस्थायी समाधान पर काम कर रहे हैं. कुछ गड्ढों को भरने और सड़क के क्षतिग्रस्त हिस्सों को स्थिर करने के लिए मरम्मत दल तैनात किए गए हैं. हालांकि, ये उपाय केवल एक अस्थायी समाधान हैं. इस संबंध में NDTV को स्थानीय नागरिक सोनू का कहना है कि बरसात शुरू होने के साथ ही इस मार्ग की स्थिति खराब हो जाती है. सड़क मार्ग पानी भराव होने के कारण ऑफिस में पानी भर जा रहा है. 

ये भी पढ़ें :- Corruption: विधानसभा में गूंजा सीधी का ये निर्माण घोटाला, कैसे बह गया करोड़ों की लागत से बना पुल?

Topics mentioned in this article