Crime: पिता और भाई ने मिलकर क्रूरता की सारी हदें की पार... बेटे को पेड़ से उल्टा लटका कर ऐसे मारा कि हो गई मौत

CG Crime: सूरजपुर में युवक के पिता और उसके भाई ने सारी हदें पार कर दी. छोटी सी बात पर उसे इतना मारा कि उसकी मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Father Killed Son: पिता अपने बच्चों की परवरिश के लिए दिन-रात मेहनत करता है और बच्चों को पाल-पोसकर उन्हें बड़ा करता है. लेकिन, इस कलयुग में बहुत तेजी से समाज बदल रहा है. इसी तरह का एक मामला छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर (Surajpur) से सामने आया. यहां एक पिता ने अपने ही बेटे को छोटी सी बात पर पेड़ से उल्टा लटका कर बहुत मारा... इतना मारा की उसकी मौत हो गई... आसपास के लोगों ने पुलिस (CG Police) बुलाई और उसे अस्पताल भेजा गया, लेकिन जगन्नाथ की जान नहीं बच पाई.

ये है पूरा मामला

दरअसल, यह पूरा मामला जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के पर्री गांव का है, जहां आरोपी रामभरोस सिंह अपने दो बेटे श्रृंगार और जगन्नाथ के साथ रहता था. कल, यानी रविवार को सुबह आरोपी के छोटे बेटे जगन्नाथ और उसके बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद मृतक जगन्नाथ किसी काम से घर से बाहर चला गया. जब शाम को लगभग 5 बजे वह घर वापस लौटा, तो आरोपी पिता रामभरोस और उसका बड़ा बेटा श्रृंगार ने जगन्नाथ के साथ बेरहमी से मारपीट की. 

बाप और भाई ने मिलकर ले ली बेटे की जान

इतने से भी उनका मन नहीं भरा तो उसे पेड़ पर लगभग चार घंटे तक उल्टा लटका कर रखा. ग्रामीणों के द्वारा इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और रस्सी से बंधे जगन्नाथ को नीचे उतारा और अस्पताल लेकर गए. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद पुलिस ने आरोपी पिता रामभरोस और मृतक के बड़े भाई श्रृंगार सिंह को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. इसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया.

पानी पीने के लिए करता रहा गुहार

तेज गर्मी में पिता और बड़े भाई ने पेड़ से उल्टा लटका कर मारपीट की. इसके बाद मृतक जगन्नाथ पानी पीने के लिए अपने पिता, भाई और आसपास से गुजरने वाले लोगों से भी गुहार लगाता रहा, लेकिन उसकी इस गुहार को सुनने वाला कोई नहीं था... जिससे उसे एक गिलास पानी भी नसीब नहीं हो सका और वह तड़प-तड़प कर अपना दम तोड़ गया.

Advertisement

ये भी पढे़ं :- छात्रों ने खोली गड़बड़ी की पोल तो यूनिवर्सिटी ने डराने के लिए अपनाया ये हथकंडा

परिवार के लोगों को उतरा चुका है मौत के घाट

मृतक का पिता रामभरोस को पहले भी भतीजे की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है. फिलहाल, वह हाई कोर्ट में अपील करने के बाद जमानत पर था. कई साल जेल में रहने के बावजूद यह अपराधी अपनी आदतों से बाज नहीं आया. जहां एक ओर अपने भतीजे को मौत के घाट उतारने के बाद सलाखों के पीछे रहा, तो बाहर आते ही अपने ही पुत्र की जान ले ली..

ये भी पढे़ं :- एमपी गजब है: यहां बिना रजिस्ट्रेशन के ही चल रहा था ये बड़ा हॉस्पिटल, अब जिला प्रशासन ने दिए बंद करने के आदेश

Advertisement
Topics mentioned in this article