Fake Tantra Fraud: तंत्र मंत्र और जादू टोना कर पैसे लूटने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़, महाराष्ट्र से गिरफ्तार हुए दो आरोपी

Kanker Crime News: तंत्र-मंत्र का सहारा लेकर कांकेर में गलत काम करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है. आइए आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
पुलिस ने मामले से जुड़े दो आरोपियों को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया

Chhattisgarh Crime News: घर में गड़ा गुप्त धन निकालने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर (Kanker) जिले की बांदे पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने महाराष्ट्र (Maharashtra) से गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरोह के पांच अन्य आरोपियों की भी तलाश पुलिस कर रही है. असल में धोखाधड़ी का यह मामला एक साल पुराना है, जो गांव के सरपंच के साथ घटित हुई थी. 

एक साल पुराना है मामला

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पूरा मामला एक साल पुराना है. पखांजूर इलाके के ग्राम मरोड़ा के सरपंच लक्ष्मण मंडावी के घर कुछ लोग आए. उन्होंने उनके घर में सोना-चांदी सहित अन्य गुप्त धन गड़ा होने की बात कही. जिसे वे तंत्र मंत्र व दिव्य शक्ति के माध्यम से निकाल सकते है. अगर यह गड़ा धन नहीं निकाला गया, तो घर में किसी की आकस्मिक मृत्यु हो जाएगी. 

सरपंच के साथ की थी धोखाधड़ी

गड़ा धन निकालने और मौत की बात सुनने के बाद सरपंच ने गड़ा धन निकालने की बात कही. फिर क्या था, कुल सात आरोपियों ने सरपंच लक्ष्मण मंडावी से सात लाख रुपये की ठगी की और फरार हो गए. जिसके बाद से उनका कोई संपर्क नहीं हो रहा था. आरोपी ठगी कर पैसे लेकर फरार हो चुके थे.

आत्मसम्मान और भय में गंवा दिए एक साल

दरअसल, मामला 20 दिसम्बर 2023 का ही है. सरपंच अपने आत्मसम्मान और भय के कारण रिपोर्ट नहीं करा रहा था. इस बीच पुलिस से संपर्क हुआ और 18 अक्टूबर 2024 को भारतीय दंड संहिता की धारा 448, 420 और 147 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लेकर आरोपियों की तलाश शुरू की गई.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Indore Rape Case: एक ही हफ्ते में सामने आया दूसरा रेप का मामला, शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

महाराष्ट्र से हुई दो आरोपियों की गिरफ्तारी

मामला दर्ज होते ही अधिकारियों के मार्गदर्शन में आरोपियों की तलाश के लिए थाना बांदे से टीम महाराष्ट्र भेजी गई थी. टीम ने जीवली, चंद्रपुर से 2 आरोपी बंडू शिंदे और हीरालाल जगताब को पकड़ने में सफलता प्राप्त की. मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पखांजूर प्रशांत शुक्ला का कहना है कि अभी दो आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है. अन्य पांच आरोपी अभी फरार है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: सहकारी बैंक में लाखों का फ्रॉड... महिला लिपिक ने ट्रांसफर की राशि, अब FIR दर्ज