विज्ञापन

EVM Re-Counting: कांकेर लोकसभा क्षेत्र के 4 मतदान केंद्रों के ईवीएम की दोबारा होगी मतगणना, कांग्रेस की याचिका पर EC का आदेश

Re-Counting of 4 Polling Booth: कांग्रेस प्रत्याशी बीरेश ठाकुर ने कांकेर लोकसभा क्षेत्र के 4 मतदान केंद्रों के ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की आशंका को लेकर चुनाव आयोग को जांच के लिए पत्र भेजा था. अब गड़बड़ी की आशंका वाले 4 मतदान केंद्र क्रमशः बालोद ,गुण्डरदेही, सिहावा में दोबारा मतगणना होगी.

EVM Re-Counting: कांकेर लोकसभा क्षेत्र के 4 मतदान केंद्रों के ईवीएम की दोबारा होगी मतगणना, कांग्रेस की याचिका पर EC का आदेश
फाइल फोटो

Re-Counting In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के कांकेर लोकसभा क्षेत्र के 4 मतदान केद्रों की ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की शिकायत को चुनाव आयोग ने मंजूर कर लिया है. कांग्रेस प्रत्याशी बीरेश ठाकुर ने ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत आयोग को पत्र भेजा था, जिसे चुनाव आयोग ने मंजूर करते हुए पुनर्गणना का आदेश जारी कर दिया है..

कांग्रेस प्रत्याशी बीरेश ठाकुर ने कांकेर लोकसभा क्षेत्र के 4 मतदान केंद्रों के ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की आशंका को लेकर चुनाव आयोग को जांच के लिए पत्र भेजा था. अब गड़बड़ी की आशंका वाले 4 मतदान केंद्र क्रमशः बालोद ,गुण्डरदेही, सिहावा में दोबारा मतगणना होगी.

चुनाव आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी बीरेश ठाकुर की याचिका की मंजूर

दरअसल, 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 के आए नतीजों में कांकेर लोकसभा सीट पर काटे की टक्कर देखी गई थी और भाजपा प्रत्याशी भोजराज नाग महज 1884 वोट से जीत दर्ज की थी. बीजेपी की जीत के बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका जताई थी.

कांकेर लोकसभा क्षेत्र के इन मतदान केंद्र के ईवीएम की होगी पुनर्मतगणना

कांग्रेस प्रत्याशी बीरेश ठाकुर ने चुनाव आयोग को भेजे पत्र में कांकेर लोकसभा के संजारी बालोद के 2, गुंडरदेही के 1 और सिहावा के 1 सहित कुल 4 मतदान केंद्र के ईवीएम की  पुनर्गणना की मांग की थी. चुनाव आयोग ने उनका आवेदन मंजूर करते हुए दोबारा मतगणना का बात स्वीकार कर लिया  है.

कांकेर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी को भाजपा के भोजराज नाग ने हराया

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में कांकेर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी ने कांटे की टक्कर में बीरेश ठाकुर को 1884 वोटों से मात दी थी. भाजपा ने छत्तीसगढ़ के 11 लोकसभा सीटों में से 10  सीटों पर जीत दर्ज की थी. कांग्रेस ने केवल एक कोरबा लोकसभा सीट जीत पाई थी. कोरबा सीट से ज्योत्सना मंहत ने भाजपा उम्मीदवार सरोज पांडे का हराया था.

  ये भी पढ़ें-Amarwara Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव में बचेगी पार्टी की लाज, कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह ने दाखिल किया नामांकन

4 ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की जताई आशंका

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM मोदी इस दिन देंगे छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात, मंत्री श्याम बिहारी ने कहा ये होंगे लाभ
EVM Re-Counting: कांकेर लोकसभा क्षेत्र के 4 मतदान केंद्रों के ईवीएम की दोबारा होगी मतगणना, कांग्रेस की याचिका पर EC का आदेश
Inside story of the biggest encounter with Naxalites in Chhattisgarh in Abujhmad
Next Article
नक्सलियों की 'अबूझ राजधानी' में सबसे बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक: ग्राउंड जीरो आपको चौंका देगा
Close