विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Bypolls: मध्य प्रदेश समेत 7 राज्यों में उपचुनाव की घोषणा, छिंदवाड़ा के अमरमाड़ा विधानसभा में 10 जुलाई को होगा मतदान

Bypolls In Madhya Pradesh: आयोग ने मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता की भी घोषणा कर दी गी है. कांग्रेस विधायक के इस्तीफे से खाली हुई अमरवाड़ा सीट पर 10 जुलाई को मतदान होंगे. अमरवाड़ा सीट पर नामांकन के लिए प्रत्याशी 21 जून को आखिरी तारीख है और नामांकन वापसी के लिए अंतिम तिथि 26 जून है और जबकि मतगणना 13 जुलाई है. 

Read Time: 2 mins
MP Bypolls: मध्य प्रदेश समेत 7 राज्यों में उपचुनाव की घोषणा, छिंदवाड़ा के अमरमाड़ा विधानसभा में 10 जुलाई को होगा मतदान
कमलेश शाह के बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था, अब यहां उपचुनाव होंगे. (फाइल फोटो)

Amarwada Bypolls: चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश समेत सात राज्यों में विधानसभा उपचुनाव का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस विधायक कमलेश शाह के इस्तीफे के बाद खाली हुई हुई मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर अगले माह 10 जुलाई को मतदान कराए जाएंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

आयोग ने मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता की भी घोषणा कर दी गी है. कांग्रेस विधायक के इस्तीफे से खाली हुई अमरवाड़ा सीट पर 10 जुलाई को मतदान होंगे. अमरवाड़ा सीट पर नामांकन के लिए प्रत्याशी 21 जून को आखिरी तारीख है और नामांकन वापसी के लिए अंतिम तिथि 26 जून है और जबकि मतगणना 13 जुलाई है. 

उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई अधिसूचना

उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई अधिसूचना

गौरतलब है चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के अमरवाड़ा विधानसभा सीट के अलावा बिहार की एक विधानसभा सीट, पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीट, तमिलनाडू की एक विधानसभा सीट, उत्तराखंड की दो विधानसभा सीट, पंजाब की एक विधानसभा सीट और हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीट पर उपचुनाव एक साथ 10  जुलाई को कराए जाएंगे.

 छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट के लिए 10 जुलाई को होने वाले उपचुनाव के लिए 14 जून को अधिसूचना जारी होगी और 21 जून तक नामांकन पत्र स्वीकार किए जाएंगे. नामांकन पत्रों की जांच 24 जून को होगी,अभ्यर्थी 26 जून तक नाम वापस ले सकेंगे. 13 जुलाई को मतगणना होगी.घोषणा के क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है.

ये भी पढ़ें-संघर्ष में गुजरा मंत्री सावित्री ठाकुर का जीवन, राजनीति में आने से पहले चलाती थी पीसीओ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छतरपुर में नशेड़ियों ने युवक को निर्वस्त्र कर पीटा, सिगरेट दागा, Video Viral होते ही ये एक्शन 
MP Bypolls: मध्य प्रदेश समेत 7 राज्यों में उपचुनाव की घोषणा, छिंदवाड़ा के अमरमाड़ा विधानसभा में 10 जुलाई को होगा मतदान
The condition of Indias only fossil park is bad there are no basic facilities of accommodation and food for tourists in National Fossil Park Ghughwa Dindori
Next Article
Fossil Park: न कैंटीन न गेस्ट हाउस और न ही..... देश के एकमात्र फॉसिल्स पार्क में नहीं है बेसिक सुविधाएं
Close
;