नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में देर रात डीआरजी जवान की गला रेत कर हत्या, मेले की ड्यूटी में तैनात था जवान

DRG Jawan Slit the Throat in Sukma: गादीरास पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि जवान की हत्या नक्सलियों द्वारा तो नहीं की गई अथवा यह वारदात आपसी रंजिश का नतीजा है. देर रात हुए घटना के संबंध में स्थानीय गादीरास थाना प्रभारी  मामले की विवेचना कर रहे हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
अज्ञान हमलावरों ने मेला देखने गए जवान की गला रेंतकर कर दी हत्या

DRG Jawan Slit the Throat:छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले रविवार देर रात एक डीआरजी जवान की गला रेंत हत्या करने का मामला सामने आया है. जवान वहां मेले की ड्यूटी पर तैनात था. मृत जवान की पहचान लक्ष्मण सोढ़ी के रूप में हुई है. घटना की सचूना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई है और मामले के हर पहलू की जांच-पड़ताल कर रही है.

गादीरास पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि जवान की हत्या नक्सलियों द्वारा तो नहीं की गई अथवा यह वारदात आपसी रंजिश का नतीजा है. देर रात हुए घटना के संबंध में स्थानीय गादीरास थाना प्रभारी  मामले की विवेचना कर रहे हैं. 

मामले पर जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डीआरजी जवान पर अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियारों से गला रेतकर हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि बीती रात गादीरास थाना क्षेत्र में अज्ञात लोगों ने प्रधान आरक्षक सोढ़ी लक्ष्मण हत्या को अंजाम दिया.

गादीरास थाना क्षेत्र के गांव में आयोजित मेले में गया था जवान

उन्होंने बताया कि जानकारी मिली है कि लक्ष्मण गांव में आयोजित मेले में गए थे, उसी समय कुछ लोगों ने उनकी गर्दन पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया. इस हमले में लक्ष्मण की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलने के बाद गादीरास थाने का एक दल मौके पर पहुंचा और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

आशंका है नक्सलियों के छोटे दल ने घटना को अंजाम दिया

पुलिस अधिकारियों ने बताया, ''घटना जिस तरीके से घटी है, उसे देखते हुए आशंका है कि इसे नक्सलियों के एक छोटे दल ने अंजाम दिया है. हालांकि, व्यक्तिगत दुश्मनी सहित सभी संभावित कोणों से जांच की जा रही है, अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में सुरक्षाबल के जवान तैनात हैं तथा हमलावरों की खोज शुरू कर दी गई है.

Advertisement

नक्सल प्रभावित इलाकों में में पुलिस व नक्सलियों के बीच लगातार मुठभेड़

गौरतलब है छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित इलाकों में में पुलिस और नक्सलियों के बीच लगातार मुठभेड़ हो रही है. केंद्र और राज्य सरकार एंटी नक्सल ऑपरेशन के तहत नकस्लियों को सरेंडर करने के लिए लगातार दबिश डाल रही है और अबतक सैंकड़ों नक्सली सरेडर कर चुके हैं या गिरफ्तार किए जा चुके हैं. 

ये भी पढ़ें-Chhattisgarh : सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, बीजापुर-उसूर से 16 माओवादी गिरफ्तार