Chhattisgarh News: यहां है झोलाछाप डॉक्टरों का बोलबाला! इलाज के नाम पर लोगों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़

Fraud Doctors: बलरामपुर में झोलाछाप डॉक्टरों का बोलबाला बढ़ता जा रहा है. खुद की थोड़ी सी कमाई के लिए डॉक्टर यहां लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
दवा दुकान वाले ने कर दिया महिला का ऑपरेशन

Fake Doctor in Balrampur: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलरामपुर (Balrampur) जिले में इन दिनों झोलाछाप डॉक्टरों (Fraud Doctors) का बोलबाला देखने को मिल रहा है. झोलाछाप डॉक्टर बिना किसी डर के ग्रामीण इलाकों (Rural Areas) में छोटे से बड़े बीमारियों का इलाज करने के साथ ही इलाज के नाम पर मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं. जिले की वाड्रफनगर विकासखंड के पंडरी गांव से इससे जुड़ा एक नया मामला सामने आया है. एक महिला की जबरदस्ती पाइल्स की ऑपरेशन (Piles Operation) कर दी गई, जिसके बाद महिला की हालत नाजुक है. 

बिना दवा दिए सिधा कर दिया ऑपरेशन

पंडरी गांव की महिला पाइल्स की समस्या लेकर गांव के ही गुप्ता मेडिकल स्टोर संचालक के पास गई थी, लेकिन मेडिकल दुकान के संचालक ने महिला को अपने झांसे में लेकर पाइल्स की सर्जरी कर दी. इसके एवज में मेडिकल स्टोर के संचालक ने पीड़ित परिवार से रुपए भी ले लिए. इसके बाद महिला की स्थिति काफी बिगड़ने लगी. महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए परिजनों ने उसे अंबिकापुर स्थित मिशन अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका पुनः सर्जरी किया गया और स्थिति सामान्य हुई. पीड़ित के परिजन ने बताया कि अंबिकापुर के मिशन अस्पताल में लगभग दो लाख रुपये भी खर्च हो गए.

Advertisement

दवा बेचने की अनुमति और कर दी सर्जरी

सबसे बड़ी बात यह है कि जिन्हें केवल दवा बेचने की अनुमति शासन ने दे रखी है, वह अब पीठ पीछे सर्जरी जैसे कार्य करने लगे हैं. जिसके लिए आवश्यक सामग्री भी उनके पास उपलब्ध नहीं है. आपको बता दें कि क्षेत्र में कई ऐसे मेडिकल स्टोर एवं झोलाछाप डॉक्टर फल फूल रहे हैं, जो अवैध चिकित्सकिय कार्य कर रहे हैं. वही इस ओर शासन प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- New Criminal Laws: 1 जुलाई से खत्म होगा अंग्रेजों के समय का IPC और CRPC, अभी से तैयारी में जुटा पुलिस विभाग

Advertisement

मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ होगी कार्रवाई

पूरे मामले को लेकर विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर शशांक गुप्ता से जब बात की गई, तो उन्होंने बताया कि मामला मीडिया के माध्यम से हमारे सामने आया है और मेडिकल स्टोर संचालक के द्वारा ऐसी कृत्य की गई है तो जांच कर उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें :- Bhilai Steel Plant: प्लोटिंग सोलर पावर प्लांट की रखी गई आधारशिला, एक साल में बनाने लगेगा इतने मेगावाट बिजली

Topics mentioned in this article