विज्ञापन

जलप्रपात में नहाने गए डिप्टी सीएम के भांजे की हुई मौत, एक दिन बाद हुआ शव बरामद

रानीदहरा जलप्रपात में नहाने के दौरान 21 साल के युवक की डूबने से मौत हो गई. मृतक डिप्टी सीएम अरुण साव का भांजा बताया गया.

जलप्रपात में नहाने गए डिप्टी सीएम के भांजे की हुई मौत, एक दिन बाद हुआ शव बरामद

Arun Sao Nephew: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बेमेतरा (Bemetra) जिले के नवापारा के रहने वाले युवक की जलप्रपात (Water Fall) में नहाने के दौरान मौत हो गई. 21 साल का युवक डिप्टी सीएम साव (Arun Sao) का भांजा बताया गया. फिलहाल उसका शव नहीं मिला है. बोडला पुलिस मौके पर मौजूद है. युवक का शव को ढूंढने में पुलिस लगी हुई है. रानी दहरा जलप्रपात के दूसरे झरने में डूबने से मौत हुई. 

नहाने के दौरान हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार, युवक तुषार साहू स्कोर्पियो वाहन से अपने 6 दोस्तों के साथ कबीरधाम जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर स्थित रानीदहरा जलप्रपात घूमने आए थे. ये सभी दोस्त लगभग 4 बजे एक साथ वाटरफॉल में नहा रहे थे, तभी तुषार साहू अचानक डूबने लगे. दोस्तों को लगा नहा रहा है, लेकिन युवक पानी के तेज बहाव में नीचे गहरे खाई में बहकर डूब गए, जिसे उसके दोस्तों ने बचाने का प्रयास किया. लेकिन, नहीं बंचा पाए. 

पहले भी जा चुकी है कई लोगों की जान

जिले के बोड़ला ब्लॉक में स्थित रानीदहरा जलप्रपात में  लगभग 80 फ़ीट ऊंचाई से पानी गिरता है. यह स्थल पर्यटन के रूप से काफी मशहूर हो चुका है. यहां स्थानीय लोगों के साथ-साथ पूरे प्रदेश से पर्यटक आते हैं. इसके बाद भी यहां जिला प्रशासन और वन विभाग के द्वारा सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया गया है. इसी के चलते पिछले वर्ष तीन युवकों की डूबने से मौत हो गई थी. इससे पहले तीन लोगों का फिसलकर गिरने व डूबने से मौत हो चुकी है. फिर भी यहां सुरक्षा के लिहाज से कोई कुछ नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें :- CG News: अंबिकापुर में निगम प्रशासन एक्टिव, क्या गोवंशों के जमावड़े से मुक्त हो पाएंगी सड़कें?

सुरक्षा व्यवस्था की आवश्यकता

रानीदहरा जलप्रपात को देखने हर साल बरसात में लोगों की भीड़ उमड़ती है और लोग परिवार सहित यहां आते है. जलप्रपात को देखने पहाड़ के ऊपर बने जर्जर सीढ़ियों से चढ़कर जाना पड़ता है. जिस रास्ते वहां तक जाते है, वह महज 5 फ़ीट चौड़ा है और इसके एक ओर पहाड़ और दूसरे ओर गहरी खाई है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से कोई साधन नहीं है. जबकि, यहां के स्थानीय लोग समिति बनाकर पर्यटकों से एंट्री के नाम पर वसूली करते है.

ये भी पढ़ें :- यहां एमपी-यूपी को जोड़ने वाला ये मार्ग बंद ! चार दिनों में लबालब हो गया लक्ष्मीबाई बांध, खोले गए 14 गेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सावधान! इस तेंदुए को पसंद है मुर्गे, अब तक इतने सौ मुर्गे-मुर्गियों को बना चुकी है शिकार
जलप्रपात में नहाने गए डिप्टी सीएम के भांजे की हुई मौत, एक दिन बाद हुआ शव बरामद
Akshat Agarwal murder case Police will now conduct narco, brain mapping and polygraph test of the accused, court gave consent
Next Article
Crime News: अक्षत अग्रवाल हत्याकांड मामले में अब पुलिस कराएगी नार्को, ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट
Close