Chhattisgarh News: डिप्टी सीएम साव ने दुर्ग जिले को दिया तीन करोड़ का तोहफा, बोले-शहर के लिए तैयार है स्पेशल प्लान

Arun Sao in Durg: उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने दुर्ग जिले को तीन करोड़ रुपये के कई सारे सौगात दिए. इस मौके पर पर्यावरण संरक्षण के लिए उन्होंने वृक्षारोपण भी किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
डिप्टी सीएम अरुण साव

Durg News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के उपमुख्यमंत्री और नगरी निकाय मंत्री अरुण साव (Arun Sao) रविवार, 30 जून को दुर्ग (Durg) जिले के दौरे पर थे. यहां उन्होंने अहिवारा विधानसभा (Ahiwara Vidhan Sabha) में लगभग तीन करोड़ के लोकार्पण और भूमिपूजन का कार्य किया. वहीं पर्यावरण संरक्षण के लिए अहिवारा में अरुण साव ने वृक्षारोपण (Tree Plantation) भी किया. 

शहरों के सुंदरीकरण के लिए नई योजनाएं-साव

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि विष्णुदेव सरकार ने स्पेशल प्लान तैयार किए हैं, जिसमें शहर सुंदर और स्वच्छ बने इसके लिए नई योजनायओं पर काम हो रहा है. शहरों के विकास को सुव्यवस्थित स्वरूप देने का प्रयास भी लगातार जारी है. तो वहीं, निकाय चुनाव को लेकर उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि नगरी निकाय चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है. वार्डों की सीमांकन का कार्य भी हो रहा है.

ये भी पढ़ें :- Corruption: पन्ना में किसानों से खरीदा गया एक हजार क्विटल गेहूं, पर गोदाम पहुंचने से पहले ही हो गया गायब

कांग्रेस पर कसा तंज

आपको बता दे की पिछले 15 सालों तक रही भाजपा की सरकार में अध्यक्ष और महापौर का चुनाव डायरेक्ट प्रणाली से कराकर आम जनता को चुनने का अधिकार दिया था. जिसके बाद 2018 में कांग्रेस की सरकार आने के बाद अध्यक्ष और महापौर का चुनाव पार्षदों के माध्यम से अप्रत्यक्ष प्रणाली से किया जाने लगा. तो वही कांग्रेस के तमाम आरोपों पर कहा कि कांग्रेस को पांच साल काम करने का अवसर मिला था, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया सिर्फ बयान बाजी करते रह गए. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP News: नदी में घुल रहा मिठास का जहर! शुगर मिल संचालक मनमानी पर उतारू, कहां है PCB?

Topics mentioned in this article