Suicide: दो जवान बेटों के साथ मां-बाप ने भी जहर खाकर की खुदकुशी, ये वजह आई सामने

Suicide Attempt: स्थानीय लोगों के अनुसार, यादव का परिवार कर्ज में डूबा हुआ था. पंचराम ठेकेदार थे, जबकि उनके बेटों ने एक व्यवसाय शुरू किया था, जिसमें उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा था. तभी से ये पूरा परिवार तनाव में था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Suicide News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर-चांपा जिले में एक दंपति और उनके दो बेटों ने अपने घर पर कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. जांजगीर-चांपा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र जयसवाल ने बताया कि परिवार के सभी सदस्य शुक्रवार को गंभीर हालत में पाए गए, जिसके बाद उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया, लेकिन शनिवार को इलाज के दौरान सभी ने दम तोड़ दिया.

कांग्रेस पार्टी के पूर्व पदाधिकारी थे मृतक

जयसवाल के मुताबिक मृतकों की पहचान पंचराम यादव (66), उनकी पत्नी दिनेश नंदिनी (55) बेटे सूरज (27) और नीरज (32) के रूप में हुई है. वे कोतवाली थाना अंतर्गत बोधा तालाब इलाके के निवासी थे. उन्होंने बताया कि पंचराम कांग्रेस की जिला इकाई के पूर्व पदाधिकारी थे.

Advertisement

पुलिस नहीं मिला कोई भी सुसाइड नोट

जांजगीर-चांपा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र जायसवाल ने कहा कि परिवार के लोगों ने 30 अगस्त को जहर खा लिया और उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन, बाद में नीरज को बिलासपुर के छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सीएमएस) में स्थानांतरित कर दिया गया और तीन अन्य को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. अधिकारी ने बताया कि परिवार की आत्महत्या करने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है. उन्होंने बताया कि इस घटना के संबंध में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है.

Advertisement

कर्ज में डूबा था परिवार

स्थानीय लोगों के अनुसार, यादव का परिवार कर्ज में डूबा हुआ था. पंचराम ठेकेदार थे, जबकि उनके बेटों ने एक व्यवसाय शुरू किया था, जिसमें उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा था. तभी से ये पूरा परिवार तनाव में था.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Bilaspur News: टीका लगने के बाद दो नवजात की मौत, 5 और नवजातों की हालत नाजुक

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच करने पर पता चला है कि परिवार ने अपने घर का मुख्य दरवाजा बाहर से बंद कर लिया था और फिर जहर खाकर आत्महत्या कर ली. उन्होंने बताया कि घर में अक्सर आने-जाने वाली एक पड़ोसन को जब दरवाजा बंद मिला, तो उसे कुछ गड़बड़ होने का संदेह हुआ और उसने अन्य लोगों को इसकी सूचना दी. अधिकारी ने बताया कि रिश्तेदार और पड़ोसी दरवाजा तोड़कर घर में घुसे, तो परिवार के सभी सदस्य गंभीर हालत में मिले, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh में दुष्कर्म के आरोपी को मिली ऐसी सजा कि देखता रह गया पूरा गांव, मासूम बच्ची से किया था रेप