Crime: जमीनी विवाद पर आपस में लड़ गए 7 भाई, अपनों ने ही दो भाईयों की कर दी हत्या, पुलिस ने इन्हें पकड़ा

Crime News: पिता तोरण पाटले अपने बेटे केजू पाटले, माखन पाटले, रामबली पाटले के तरफ थे. वहीं भागबली पाटले, वकील पाटले अलग थे. जब भागबली और वकील अपने खेत में काम कर रहे थे, तभी हत्या करने के उद्देश्य से पहले से ही खेत से लगे हुए माखन पाटले के घर में आरोपी छिपे हुए थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Land Dispute Case in Mungeli District: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुंगेली जिले (Mungeli District) से दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. जहां जमीन विवाद (Land Dispute) को लेकर भाईयों ने मिलकर अपने ही सगे भाइयों की हत्या (Murder) कर दी. जमीन बंटवारे से उपजे विवाद ने पूरे परिवार को खुशियों को रौंद डाला. यह मामला फास्टरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बुधवारा का है. मृतक के पिता तोरण पाटले के सात लडके थे. इनके नाम भागबली, वकील, केजू, माखन, रामबली, कौशल और नरेन्द्र है. लेकिन जमीन बंटवारे के विवाद को लेकर सभी भाई आपस में दो गुट में बंटे हुए थे.

कौन किसकी तरफ था? कैसे हुई घटना?

पिता तोरण पाटले अपने बेटे केजू पाटले, माखन पाटले, रामबली पाटले के तरफ थे. वहीं भागबली पाटले, वकील पाटले अलग थे. जब भागबली और वकील अपने खेत में काम कर रहे थे, तभी हत्या करने के उद्देश्य से पहले से ही खेत से लगे हुए माखन पाटले के घर में आरोपी केजू पाटले, माखन पाटले, रामबली पाटले, इनके पिता तोरण पाटले, माखन की पत्नी मीनाक्षी एवं रामबली की पत्नी रजनी, माखन का बेटा, माखन का ससुराल पक्ष का रिस्तेदार चित्रलेखा (केजू की पत्नी) लाठी-डण्डा लेकर छुपे हुये थे.

जैसे ही भागबली पाटले, वकील पाटले, कौशल पाटले एवं वकील की पत्नी संतोषी खेत से निकल कर रोड में पहुंचे वैसे ही केजू पाटले, माखन पाटले, रामबली पाटले, माखन की पत्नी मीनाक्षी एवं रामबली की पत्नी रजनी, माखन का बेटा, तोरण पाटले सहित अन्य लोग लाठी-डंडे से मारना-पीटना शुरू कर दिया. इसी बीच केजू अपने ट्रैक्टर को भागबली एवं वकील के उपर चढ़ा दिया. जिससे भागबली की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि दूसरे भाई ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते मे ही दम तोड़ दिया.

पुलिस ने लिया ये एक्शन

पुलिस ने इस मामले में 05 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

यह भी पढ़ें : Chit Fund Scam: करोड़ों ₹ का चूना लगाने वाला जालसाज पुलिस की गिरफ्त में, अब मास्टरमाइंड ने किया ये खुलासा

यह भी पढ़ें : Katni GRP: दलित की पिटाई के बाद MP कांग्रेस ने मोहन सरकार पर बोला हमला, कहा- पर्ची वाले CM के राज में...

Advertisement

यह भी पढ़ें : Gwalior RIC: 8 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव, CM मोहन ने कहा- 35 हजार नए रोजगार के अवसर होंगे सृजित

यह भी पढ़ें : PMUY: पीएम उज्ज्वला योजना से 37 लाख "हेल्दी इयर्स" का हुआ फायदा, वैश्विक स्वास्थ्य संगठन ने की सराहना

Advertisement
Topics mentioned in this article