विज्ञापन

CG: पुलिस कस्टडी में युवकों की मौत को लेकर कांग्रेस का बंद, 50 संदिग्धों को पुलिस ने पकड़ा

Congress Protest: कवर्धा जिले में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के विरोध में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जिला कांग्रेस कमेटी कोरिया ने शहर बंद कराया.वहीं, शुक्रवार की रात को पुलिस ने विशेष कॉम्बिंग गश्त निकालकर न केवल अपराधियों की पहचान की, बल्कि लगभग 50 संदिग्ध लोगों को पकड़कर थाना लाया गया.

CG: पुलिस कस्टडी में युवकों की मौत को लेकर कांग्रेस का बंद, 50 संदिग्धों को पुलिस ने पकड़ा
CG: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के विरोध में कांग्रेस का बंद, 50 संदिग्धों को पुलिस ने पकड़ा

CG News In Hindi: कवर्धा जिले में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत के विरोध में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जिला कांग्रेस कमेटी कोरिया ने शहर बंद कराया. कांग्रेस के प्रदेश बंद का जिला मुख्यालय में मिला-जुला असर देखने को मिला. समर्थन में सुबह मुख्य बाजार की दुकानें बंद रहीं लेकिन त्योहारी सीजन को देखते हुए दोपहर 12 बजे तक शहर के सभी दुकान खुल गए. 

चौक में मौजूद रहे

बैकुंठपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह से ही रैली की शक्ल में निकलकर दुकानों को बंद करवाते नजर आए. कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, ब्लॉक अध्यक्ष अजय सिंह कार्यकर्ताओं के साथ बंद को सफल बनाने के लिए सुबह से ही कुमार चौक में मौजूद रहे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ-साथ पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ियां भी चल रही थी, ताकि कोई अप्रिय स्थिति उत्पन्न न हो.

प्रदेश में तनाव की स्थिति- प्रदीप गुप्ता

कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता ने कहा कि जिले के बोडला विकासखंड के रेगाखार थाना क्षेत्र के ग्राम-लोहारीडीह में विगत दिनों हुई हत्या, आगजनी व पुलिस की बेरहम पिटाई से लगातार तीन मौत से पूरे प्रदेश में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई, जिसपर कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया. कांग्रेस ने आम जनता, व्यापारियों से अपील किया ताकि एक दिन अपना कामकाज बंद कर प्रदेश में बिगड़ते कानून व्यवस्था के खिलाफ विरोध जताया जाए.

 कॉम्बिंग गश्त का कराया गया

कोरिया जिले में अपराध और कानून व्यवस्था की स्थिति को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक कोरिया सूरज सिंह परिहार के निर्देश पर शुक्रवार को थाना चरचा क्षेत्र में तड़के सुबह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरिया के नेतृत्व में व्यापक कॉम्बिंग गश्त का कराया गया,

भीड़भाड़ वाले इलाकों में पहुंची पुलिस

गश्त का मुख्य उद्देश्य अपराधियों पर नजर रखना, गुण्डा/निगरानी बदमाश की चेकिंग, गिरफ्तारी वारंट की तामिली, संदिग्ध गतिविधियों को रोकना और सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाना था. गश्त के दौरान कोरिया पुलिस ने चरचा शहर के विभिन्न संवेदनशील और भीड़भाड़ वाले इलाकों का दौरा किया गया.

छिटपुट अपराध सामने आए

इसके अतिरिक्त स्थानीय नागरिकों से भी बातचीत की गई, जिससे जनता का पुलिस के प्रति विश्वास और अधिक बढ़ सके और वे अपराध की रोकथाम में सहयोग कर सकें. उक्त गश्त के दौरान मुसाफिर, किरायेदारों की चेकिंग की गई, जिसमे यह देखा गया कि कोई ऐसा व्यक्ति तो निवासरत नहीं है जो किसी अपराध में संलिप्त है और फरारी काट रहा है. दरअसल चरचा कॉलरी में बीते दिन काली मंदिर से माता की मुकुट चोरी हो गई थी. वहीं इससे पहले छिटपुट अपराध सामने आए.

ये भी पढ़ें- 10 करोड़ की मानहानि मामला, Shivraj Singh सहित अन्य नेताओं के खिलाफ याचिका पर फैसला सुरक्षित

इनके खिलाफ दर्ज किया गया मामला

पुलिस ने विशेष कॉम्बिंग गश्त निकालकर न केवल अपराधियों की पहचान की बल्कि लगभग 50 संदिग्ध लोगों को पकड़कर थाना लाया गया, जिनमें से 3 लोगो के विरुद्ध आबकारी एक्ट, 6 के विरुद्ध संज्ञेय अपराध घटित होने की आशंका में 170 BNSS, 16 के विरुद्ध संदिग्ध परिस्थिति में घूमते पाए जाने पर 128 BNSS व निरंतर आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहने वाले 2 आदतन अपराधियों के विरुद्ध 129 BNSS के तहत कार्रवाई भी किया गया. 

ये भी पढ़ें- NHDC ने बनाया विद्युत उत्‍पादन का ऐतिहासिक रिकॉर्ड, एक दिन में इतना मिलियन हुआ बिजली का उत्पादन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
डिप्टी सीएम विजय शर्मा पहुंचे केंद्रीय जेल, लिया जायजा, कहा -गुनहगार को मिलेगी सजा
CG: पुलिस कस्टडी में युवकों की मौत को लेकर कांग्रेस का बंद, 50 संदिग्धों को पुलिस ने पकड़ा
No More Tolerance for Land Encroachment! Anger Sparks 100 KM Away Complaint
Next Article
जमीन पर कब्ज़ा अब नहीं सहेंगे ! भड़का लोगों का गुस्सा तो.... 100 KM दूर तक गई 'शिकायत'
Close