विज्ञापन
Story ProgressBack

CM भूपेश ने कहा- राजभवन के जरिए गैर BJP शासित राज्यों को नियंत्रित करना चाहती है केंद्र सरकार

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर राजभवन के माध्यम से गैर बीजेपी शासित राज्यों को नियंत्रित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि यह तरीका देश और लोकतंत्र के हित में नहीं है.

Read Time: 3 min
CM भूपेश ने कहा- राजभवन के जरिए गैर BJP शासित राज्यों को नियंत्रित करना चाहती है केंद्र सरकार
फाइल फोटो

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने शनिवार को केंद्र सरकार (Central Government) पर राजभवन के माध्यम से गैर बीजेपी शासित राज्यों को नियंत्रित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि यह तरीका देश और लोकतंत्र के हित में नहीं है. बघेल ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान छत्तीसगढ़ में बीजेपी (Chhattisgarh BJP) के स्थानीय नेतृत्व के चुनाव प्रचार से गायब होने को लेकर निशाना साधा.

राजभवन में अटके विधेयक

पंजाब विधानसभा से पारित कुछ विधेयकों की मंजूरी में विलंब को लेकर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और राज्य की भगवंत मान सरकार के बीच जारी विवाद के संदर्भ में पूछे गये एक सवाल पर बघेल ने कहा, "मुख्य न्यायाधीश ने पंजाब के मुद्दे पर बहुत गंभीर टिप्पणी की है. राजभवन अपने अधिकार का दुरुपयोग कर रहा है. पंजाब हो या तमिलनाडु, यहां तक कि छत्तीसगढ़ में भी एक दर्जन विधेयक राजभवन में अटके हुए हैं.'' उन्होंने कहा कि बीजेपी राजभवन के माध्यम से हर चीज को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है, जो देश और लोकतंत्र के लिए नुकसानदायक है.

छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की आगामी यात्राओं के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने पूछा, "स्थानीय नेतृत्व कहां है? यह तो गायब है.''

बघेल ने बाद में इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, ''प्रदेश भाजपा के नेताओं की उदासीनता को देखते हुए भाजपा बाहर के नेताओं को इम्पोर्ट करके ला रही है, लेकिन प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है, इन कमीशनखोरों को फिर से सबक सिखाना है.''

बता दें कि छत्तीसगढ़ की 90-सदस्यीय विधानसभा की 20 सीट के लिए सात नवंबर को वोट डाले गए थे, जबकि दूसरे चरण में 17 नवंबर को 70 सीट पर मतदान होगा.

ये भी पढ़ें - CG Election: गरियाबंद में CM भूपेश ने कहा, BJP का काम है "राम नाम जपना पराया माल अपना"

ये भी पढ़ें - राजनाथ सिंह ने कोयला घोटाले को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- कोयला देखते ही हाथ कर लेते हैं काला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close