विज्ञापन
Story ProgressBack

राजनाथ सिंह ने कोयला घोटाले को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- कोयला देखते ही हाथ कर लेते हैं काला

राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले 5 साल में सट्टा (Mahadev App Scam) बहुत बड़ा धंधा बन गया है. मुख्यमंत्री (CM Bhupesh Baghel) के ऊपर सट्टा घोटाले के आरोप हैं. इतना बड़ा आरोप लगने के बाद भी सीएम भूपेश बघेल अपनी कुर्सी पर बने हुए हैं.

Read Time: 8 min
राजनाथ सिंह ने कोयला घोटाले को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- कोयला देखते ही हाथ कर लेते हैं काला
राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले 5 साल में कांग्रेस की सरकार ने जो भी घोषणाएं की थी वह पूरी नहीं हुई.

Chhattisgarh Assembly Election 2023: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) शनिवार को कोरिया जिले के सोनहत (Bharatpur-Sonhat Assembly Seat) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए भ्रष्टाचार (Corruption) को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में सट्टा (Mahadev App Scam) बहुत बड़ा धंधा बन गया है. मुख्यमंत्री (CM Bhupesh Baghel) के ऊपर सट्टा घोटाले के आरोप हैं. इतना बड़ा आरोप लगने के बाद भी सीएम भूपेश बघेल अपनी कुर्सी पर बने हुए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस का सबसे पसंदीदा घोटाला है कोयला घोटाला (Coal Scam). इनको जहां कोयला दिखता है यह अपना हाथ काला कर लेते हैं. कोयले के साथ इनका याराना है. कांग्रेस की सरकार पहले दिल्ली में भी थी. उस समय भी बहुत बड़ा कोयला घोटाला हुआ था जिसमें मंत्रियों को जेल की हवा खानी पड़ी थी.

घोटाले के आरोपी जाएंगे जेल

महादेव ऐप घोटाले को लेकर भूपेश सरकार पर निशाना साधते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले 5 साल में सट्टा बहुत बड़ा धंधा बन गया है. मुख्यमंत्री कार्यालय और मुख्यमंत्री के ऊपर सट्टा घोटाले के आरोप हैं. इतना बड़ा आरोप लगने के बाद भी सीएम भूपेश बघेल अपनी कुर्सी पर बने हुए हैं. जांच एजेंसियां गंभीरता के साथ मामले की जांच कर रही हैं और मैं आपको यहां से यकीन दिला कर जाना चाहता हूं कि जो भी अपराधी पाया जाएगा उसका स्थान जेल में होगा. दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा.

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को बनाया अपना एटीएम

जांच एजेंसियां तो अपना काम करेंगे ही लेकिन आज हम सभी जनता की अदालत में खड़े हैं. अभी यदि कोई फैसला कर सकता है तो आप ही कर सकते हैं. सुशासन नाम की चीज अब छत्तीसगढ़ में नहीं बची है, सुशासन के नाम पर यह सरकार जीरो है. विकास के मामले में यह सरकार जीरो है. फिर भी कांग्रेस के लोग कहते हैं कि हम हीरो हैं. कांग्रेस ने पूरे छत्तीसगढ़ को एटीएम बना दिया है. लोग बताते हैं कि कांग्रेस की आधी फंडिंग छत्तीसगढ़ से होती है. घोटाले की तो लंबी लिस्ट है. राशन घोटाला, शराब घोटाला और कांग्रेस का सबसे पसंदीदा घोटाला कोयला घोटाला. जहां कोयला इनको दिखता है यह अपना हाथ काला कर लेते हैं. कोयले के साथ इनका याराना है. कांग्रेस की सरकार पहले दिल्ली में भी थी. उस समय भी बहुत बड़ा कोयला घोटाला हुआ था जिसमें मंत्रियों को जेल की हवा खानी पड़ी थी. कांग्रेस की सरकार ने जो भी घोषणाएं की थी वह पूरी नहीं हुई. धान की जो खरीदी हुई है वह पूरी तरीके से नहीं हुई है.

18 लाख घर बनवाने के लिए दिए पैसे

राजनाथ सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कहा था छत्तीसगढ़ में कच्चे घरों में रह रहे एक भी परिवार शेष नहीं बचना चाहिए. मैं आपसे वादा करता हूं कि जब हमारी सरकार बन जाएगी तब छत्तीसगढ़ में कोई भी ऐसा परिवार नहीं बचेगा जिसके सर पर पक्का छत ना हो. पीएम आवास योजना अंतर्गत हमने 18 लाख घर बनाने के लिए छत्तीसगढ़ की सरकार को रुपए दिए थे, लेकिन सरकार ने घर नहीं बनवाए. गरीबों के प्रति ऐसी क्रूरता मैंने किसी मुख्यमंत्री में नहीं देखी. 

बीजेपी सरकार में मिल रहा हर घर जल

राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने यह फैसला किया कि हम हिंदुस्तान में एक भी घर ऐसा नहीं बचने देंगे जहां नल ना पहुंच जाए और उस नल से जल न मिलने लग जाए. दूसरे राज्यों में आप देखेंगे जहां बीजेपी की सरकार है, हर घर तक नल कनेक्शन लग चुका है, लेकिन छत्तीसगढ़ में आज भी लोग दूर दराज से पानी लेकर अपनी प्यास बुझाने को मजबूर हैं. हमारी सरकार बना दीजिए छत्तीसगढ़ का एक भी घर ऐसा नहीं बचेगा जहां नल ना पहुंच पाए और नल से जल न मिले.

छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था की स्थिति बदतर

राजनाथ सिंह ने कहा कि अटल जी ने बहुत हसरत के साथ आज से 25 वर्षों पहले छत्तीसगढ़ का गठन किया था. उनकी इच्छा थी कि छत्तीसगढ़ जब तक मध्य प्रदेश का भाग रहेगा, वहां का पूर्ण विकास संभव नहीं है. इसे अलग राज्य का दर्जा देना होगा. 15 साल यहां बीजेपी की सरकार थी और बीच में 5 वर्षों के लिए कांग्रेस की सरकार आई. 5 वर्षों की कांग्रेस सरकार ने क्या किया है और क्या नहीं किया है यह हमसे बेहतर आप जानते हैं, लेकिन जिस उम्मीद से आपने कांग्रेस की सरकार यहां बनाई थी, मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि आपके दावे और विश्वास की कसौटी पर यह कांग्रेस की सरकार खरी नहीं उतरी है. मैं देख रहा हूं कि छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर है. हत्या, मारपीट, जघन्य अपराध बढ़े हैं. मानव तस्करी हो रही है. नशे का कारोबार बढ़ा है और तमाम छत्तीसगढ़िया अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि मैं यही कहने आया हूं कि आप सब यहां पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाइए और कुछ ही वर्षों के अंदर आप देखेंगे कि यहां किसी की यह हिम्मत नहीं होगी कि किसी मां-बहन के ऊपर उंगली उठा सके. यहां प्राकृतिक संपदा है, छत्तीसगढ़ बहुत ही सुंदर राज्य है. फिर भी यहां उद्योग, धंधे और कारोबार नहीं पनप पा रहे हैं. मजबूरी में यहां के लोगों को कमाने के लिए बाहर जाना पड़ रहा है. कांग्रेस की सरकार ने यहां ऐसे ही हालात पैदा कर दिए हैं. भ्रष्टाचार का बुरा हाल है. 30 टका तो सीधे ऊपर जाता है और जो बचता है वह नीचे बंदर बांट हो जाता है. यह भूखी और भ्रष्ट सरकार जीवन में आपने नहीं देखी होगी. 

पहले चरण की दो तिहाई सीटों में जीत रही है बीजेपी

राजनाथ सिंह ने कहा कि आज मैं यहां आया हूं तो रेणुका सिंह के लिए आया हूं. भारतीय जनता पार्टी ने इन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देकर यहां प्रत्याशी बनाया है‌. आपके बीच यह चुनाव मैदान में हैं. आप सभी का आशीर्वाद इन्हें प्राप्त होगा यह मुझे पक्का विश्वास है. छत्तीसगढ़ के पहले चरण के चुनाव में 20 विधानसभा सीटों में दो तिहाई सीट पर बीजेपी को जीत मिल रही है यह सारी सर्वेक्षण एजेंसियां कह रही हैं. यह शुरुआत बहुत अच्छी हुई है और मैं आज आपसे यही अपील करने आया हूं कि इस अच्छी शुरुआत को हम ऐतिहासिक विजय में बदल डालेंगे. भारतीय जनता पार्टी की सरकार छत्तीसगढ़ में बनाएंगे.

ये भी पढ़ें - NDTV Exclusive: रोजगार और इन्फ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करना चाहते हैं ओपी चौधरी, कहा- रायगढ़ के युवाओं में है अपार संभावनाएं

ये भी पढ़ें - CG Election: गरियाबंद में CM भूपेश ने कहा, BJP का काम है "राम नाम जपना पराया माल अपना"

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close