विज्ञापन
Story ProgressBack

Kanker: SSB के जवानों को मिली बड़ी सफलता, नक्सलियों की ओर से लगाए IED बम को किया डिफ्यूज

Kanker News: कांकेर पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बताया कि नक्सलियों ने कोसरोडा गांव के पास निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज में 3 किलो का प्रेशर बम (IED Bomb) लगाया था. जिसे SSB के जवानों ने अपनी सूझबूझ से डिफ्यूज कर दिया है.

Read Time: 3 min
Kanker: SSB के जवानों को मिली बड़ी सफलता, नक्सलियों की ओर से लगाए IED बम को किया डिफ्यूज
SSB के जवान ने अपनी सूझबूझ से नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED बम को डिफ्यूज कर दिया है.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाका कांकेर (Naxalite Area Kanker) में एक बार फिर सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है. कांकेर में नक्सलियों ने रेलवे लाइन को नुकसान पहुंचाने की नियत से लगाए गए प्रेशर कुकर बम (IED) लगाया था, जिसे SSB के जवानों ने अपनी सूझबूझ से डिफ्यूज कर दिया है. कांकेर पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने इस बात की पुष्टि की.

नक्सलियों ने कोसरोडा गांव के पास निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज में 3 किलो का प्रेशर बम (IED Bomb) लगाया था. जिसे एसएसबी के जवानों ने नष्ट कर दिया. बता दें कि यह निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज रावघाट रेलवे परियोजना के अंतर्गत बनाई जा रही है.

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh News: महासमुंद और MCB जिले में तीन सड़क हादसे, 7 लोगों की मौत व तीन हुए घायल

एक दिन पहले दंतेवाड़ा में हुआ आईडी विस्फोट

एक दिन पहले दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर इलाके में नक्सलियों के खिलाफ निकाले गए सर्च अभियान में हुए आईईडी विस्फोट में दो जवान घायल हुए थे. जिसमें बस्तर फाइटर का एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ था. जिसके बाद घायल जवान को बेहतर उपचार के लिए जगरगुंडा से रायपुर एयर लिफ्ट किया गया था. जबकि दूसरे जवान को मामूली चोट आई थी, जिसका उपचार दंतेवाड़ा में ही किया गया.

दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि अरनपुर क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ DRG, CRPF 231 बटालियन कमारगुड़ा और बस्तर फाइटर के जवानों का एक संयुक्त दल बड़े ऑपरेशन पर निकला हुआ था. इसी सर्च अभियान के तहत बैंगपाल के पास बस्तर फाइटर के जवान रोशन नाग का पैर आईडी में पड़ गया और विस्फोट हुआ. जिसके बाद घटनास्थल पर ही घायल जवान का प्रारंभिक उपचार कर उसे जगरगुंडा से सीधे रायपुर एयर लिफ्ट किया गया.

ये भी पढ़ें - रायपुर: गाड़ी चार्ज करने के दौरान IAS के बंगले में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close