विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: नक्सलियों के ऊपर बड़ी 'सर्जिकल स्ट्राइक', पुलिस ने एनकाउंटर में 8 को किया ढेर

Naxalites Encounter: एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले चार महीनों में छत्तीसगढ़ में 90 से ज्यादा नक्सली एनकाउंटर में मारे गए हैं. वहीं 123 से ज्यादा नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. इस दौरान करीब 250 से ज्यादा नक्सलियों ने सरेंडर भी किया है.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh: नक्सलियों के ऊपर बड़ी 'सर्जिकल स्ट्राइक', पुलिस ने एनकाउंटर में 8 को किया ढेर
Naxalites encounter in Bijapur: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और पुलिस के बीच एनकाउंटर जारी है

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर आई है. सूत्रों के अनुसार मरने वाले नक्सलियों का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है. बताया जा रहा है घटनास्थल से मारे गए नक्सलियों के शव और हथियारों को भी बरामद कर लिया है.

तीन जिले के जवान निकले एंटी नक्सल ऑपरेशन पर

यहां तीन जिले के जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले हुए थे. जिसके बाद यहां करीब 11 घंटे से ऑपरेशन चल रहा है.  बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा से DRG, STF, COBRA और CRPF के करीब 1200 जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि नक्सलियों के साथ एनकाउंटर शुक्रवार सुबह 6 बजे से जारी है.

बस्तर के IG, DIG समेत तीन जिले के SP की है ऑपरेशन पर नजर

बताया जा रहा है कि सुरक्षा जवानों के पास बड़े नक्सल लीडर्स की मौजूदगी का हिंट था. जिसके बाद ऑपरेशन शुरू किया गया था.  बस्तर के IG, DIG समेत तीन जिले के SP ऑपरेशन और एनकाउंटर पर नजर बनाए हुए हैं. हालांकि अभी खबर की पुष्टि नहीं की जा सकती.

एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले चार महीनों में छत्तीसगढ़ में 90 से ज्यादा नक्सली एनकाउंटर में मारे गए हैं. वहीं 123 से ज्यादा नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. इस दौरान करीब 250 से ज्यादा नक्सलियों ने सरेंडर भी किया है.

मुख्यधारा में लौटने पर किया स्वागत

इससे पहले इस महीने ही छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित (Naxal Affected Area ) सुकमा जिले (Chhattisgarh Sukma District) में दो महिलाओं समेत छह नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण (Surrender) किया था. 

वहीं इस महीने ही शुरुआत में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में 35 नक्सलियों ने पुलिस और CRPF अफसरों के सामने सरेंडर कर किया था. इनके मुख्यधारा में लौटने पर इन सभी नक्सलियों का अफसरों ने स्वागत किया था. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: लगातार एनकाउंटर के बाद पुलिस की अपील का माओवादियों पर दिखा असर, एक साथ इतने खूंखारों ने डाले हथियार

ये भी पढ़ें Chhattisgarh : नक्सलियों की लगाई प्रेशर IED की चपेट में आया ग्रामीण, Blast होते ही हुई दर्दनाक मौत 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close