विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: लगातार एनकाउंटर के बाद पुलिस की अपील का माओवादियों पर दिखा असर, एक साथ इतने खूंखारों ने डाले हथियार

Naxalites Surrender: दंतेवाड़ा जिले में एक साथ 18 नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष अपने हथियार डाल दिए. इसके पीछे उन्होंने पुलिस की अपील को कारण बताया.

Read Time: 2 mins
Chhattisgarh: लगातार एनकाउंटर के बाद पुलिस की अपील का माओवादियों पर दिखा असर, एक साथ इतने खूंखारों ने डाले हथियार

Anti Naxal Operations: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दन्तेवाड़ा (Dantewada) जिला में पुलिस और सरकार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी. यहां पुलिस के मार्गदर्शन में चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान (Naxal Eradication Campaign) और छत्तीसगढ़ शासन की ‘पुनर्वास नीति' के तहत विगत कुछ माह में जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ (CRPF) के द्वारा भटके हुए माओवादियों को समाज की मुख्यधारा (Naxals quit before Police) में जोड़ने के लिए लगातार संपर्क एवं संवाद किया जा रहा है. इसी के तहत सोमवार को यहां से कुल 18 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया.

मुख्यधारा से जुड़ने का लिया संकल्प

नक्सलियों के अमानवीय, आधारहीन विचारधारा एवं उनके शोषण, अत्याचार तथा स्थानीय आदिवासियों पर होने वाले हिंसा से तंग आकर नक्सलवाद की ओर भटके युवाओं ने मुख्यधारा से जुड़ने का संकल्प लिया. सोमवार को दंतेवाड़ा में कुल 18 माओवादियों ने आत्मसमर्पण की इच्छा जाहिर करते हुये लोन वार्राटू (घर वापस आईये) अभियान के तहत आत्मसमर्पण कर दिया. पुलिस उप महानिरीक्षक दन्तेवाड़ा कमलोचन कश्यप के सामने डीआरजी कार्यालय में नक्सलियों ने अपने हथियार डाल दिए.

ये भी पढ़ें :- Madhya Pradesh: फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के चार सदस्य बेहोश, घर पर बनी इस सब्जी को खाने के बाद पहुंचे अस्पताल

इन माओवादियों ने किया आत्मसमर्पित

हिड़मा ओयाम, कुमारी सामबती गंगी मड़काम, केसू मड़काम, कमलू ओयाम, सुरेष ओयाम, आयतु कलमू, सन्नू ओयाम, मनीराम पोड़ियाम, सहित कई खूंखार नक्सलियों ने पुलिस अधिकारियों के सामने खूद ही आत्मसमर्पण कर दिया. उनका कहना था कि वह पुलिस के अपील से प्रभावित होकर समाज की मुख्य धारा से जुड़ना चाहते है.

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: अब अनरिजर्व्ड और प्लेटफॉर्म टिकट बुक करना हुआ और भी आसान, इस ऐप से घर बैठे ऐसे बनाएं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लोकल उत्पादन में आई कमी, ट्रांसपोर्टिंग का खर्चा बढ़ने से सब्जी के दामों में आया उछाल, जानें क्या हैं भाव ? 
Chhattisgarh: लगातार एनकाउंटर के बाद पुलिस की अपील का माओवादियों पर दिखा असर, एक साथ इतने खूंखारों ने डाले हथियार
The symbol of I Love Korea is broken again, the condition of the selfie point is also bad.
Next Article
आई लव कोरिया का फिर टूटा सिंबल, सेल्फी पॉइंट के हालात भी खस्ताहाल
Close
;