विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Naxali News: कांकेर के जंगल में नक्सलियों ने फिर किया IED ब्लास्ट, BSF का जवान शहीद

CG Naxal News: छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सली घटनाएं लगातार हो रही हैं. कांकेर में गुरुवार को नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया. इसकी चपेट में आने से एक जवान की मौत हो गई.

Read Time: 2 min
CG Naxali News: कांकेर के जंगल में नक्सलियों ने फिर किया IED ब्लास्ट, BSF का जवान शहीद

Chhattisgarh IED Blast: छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker) जिले में एक बार फिर नक्सलियों ( Naxlite) ने ब्लास्ट कर दिया. इस ब्लास्ट की चपेट में आने से BSF का एक जवान की मौत हो गया. हादसे में घायल जवान को पखांजूर के अस्पताल ले जाया गया  था, जहां उसकी मौत हो गई. घटना कांकेर जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र की है. मारे गए जवान का नाम अखिलेश राय है. 

ऐसे हुई घटना 

जानकारी के मुताबिक़ जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र में BSF जवानों की टीम गुरुवार की सुबह रूटीन गश्त पर निकली हुई थी. जवान इलाके की सर्चिंग करते हुए प्रतापपुर- मोहला के बीच जंगल में पहुंचे ही थे कि दोपहर एक बजे यहां अचानक ब्लास्ट हो गया. इस ब्लास्ट की चपेट में आने से जवान अखिलेश राय गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. घटना की खबर मिलते ही अतिरिक्त फ़ोर्स को इलाके  में भेजा गया और आसपास के इलाकों की सर्चिंग बढ़ा दी गई है. घटना की पुष्टि कांकेर के SP दिव्यांग पटेल ने की है. 

ये भी पढ़ें Big News : कांग्रेस सरकार की ताकतवर अफसर सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका खारिज, जानिए क्या था मामला?

लगातार हो रही है घटनाएं

बस्तर (Bastar) में नक्सली घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है. नारायणपुर में बुधवार को हुए ब्लास्ट में एक जवान शहीद और दूसरा घायल हो गया था. इसके पहले भाजपा के नेता के हत्या, पर्चे फेंकने, वाहनों में आगजनी जैसी कई घटनाओं को नक्सली अंजाम दे चुके हैं. बस्तर में लगातार हो रही इन घटनाओं से क्षेत्र में दहशत है.   


ये भी पढ़ें Chhattisgarh News: शपथ लेते ही फॉर्म में आए डिप्टी सीएम शर्मा, कबीरधाम में खराब सड़क निर्माण पर बुलडोजर चलाने की दी धमकी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close