विज्ञापन
This Article is From Dec 30, 2023

Mahadev Betting App Case: आरक्षक की पत्नी के घर पहुंची ED की टीम, दीवार पर चस्पा किया नोटिस

CG News: दुर्ग के पुलिस लाइन में आरक्षक भीम यादव के घर पर ईडी की टीम पहुंची. घर में ताला लगा हुआ था. ईडी की टीम घर की दीवार पर नोटिस चस्पा कर वापस लौट गई है. आरक्षक भीम यादव की पत्नी सीमा यादव के नाम समन को चस्पा किया गया है. पूछताछ के लिए आरक्षक की पत्नी को ईडी ऑफिस में उपस्थित होने को कहा गया है.

Mahadev Betting App Case: आरक्षक की पत्नी के घर पहुंची ED की टीम, दीवार पर चस्पा किया नोटिस

Mahadev Satta App : छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा ऐप (Mahadev Satta App) मामले में गिरफ्तार आरक्षक भीम सिंह यादव की पत्नी को ईडी ने नोटिस जारी किया है. ईडी की टीम दुर्ग स्थित भीम यादव के घर पहुंची और उसकी पत्नी सीमा यादव के नाम पर नोटिस चस्पा कर उसे कार्यालय में पेश होने को कहा है. 

दीवार पर नोटिस चस्पा कर वापस लौटी

ED की टीम 28 दिसंबर को दुर्ग के पुलिस लाइन में आरक्षक भीम यादव के घर पहुंची. घर में ताला लगा हुआ था. ईडी की टीम घर की दीवार पर नोटिस चस्पा कर वापस लौट गई है. नोटिस में आरक्षक भीम यादव की पत्नी सीमा यादव के नाम समन को चस्पा किया गया है और पूछताछ  के लिए आरक्षक की पत्नी को ईडी ऑफिस में उपस्थित होने को कहा है. इस नोटिस को ईडी के अधिकारी मुकेश कुमार ने जारी किया है.

कई बड़े ट्रांजेक्शन किए गए

सीमा यादव को 28 दिसंबर 2023 को दोपहर 12.30 बजे रायपुर कार्यालय में पेश होने के को कहा गया है. जबकि नोटिस चस्पा करने का दिन भी 28 दिसंबर का ही था. जानकारी के मुताबिक सीमा यादव के खाते में कई बड़े ट्रांजेक्शन किए गए हैं. ईडी के अधिकारी दो दिन पहले भीम सिंह के घर पहुंचे. लेकिन घर में ताला लगा होने के चलते घर को दीवार पर ईडी की टीम ने नोटिस चस्पा कर वापस लौट गई. 

ये भी पढ़ें NDTV का असर - 'पोषण राशि चोरी' की जांच शुरू, कलेक्टर ने दिए कड़ी कार्रवाई के संकेत

चुनाव के पहले गिरफ्तार हुआ था आरक्षक

बता दें कि विधानसभा चुनाव Assembly Election से ठीक पहले ED के अफसरों ने रायपुर और भिलाई से असीम दास उर्फ बप्पा और आरक्षक भीम सिंह यादव को गिरफ्तार किया था. ईडी ने बीते 3 नवंबर को भिलाई के हाउसिंग बोर्ड निवासी असीम दास उर्फ बप्पा के घर और रायपुर स्थित होटल से लगभग 7 करोड़ रुपए नगद जब्त किया था. इस दौरान 15 करोड़ से अधिक के ऑनलाइन अकाउंट सीज किए गए थे. ईडी ने आरक्षक भीम यादव और असीम बप्पा को गिरफ्तार कर रायपुर कोर्ट में अजय सिंह राजपूत की बेंच में पेश किया था. 

न्यायिक हिरासत में है आरक्षक

आरक्षक और असीम दास अभी भी न्यायिक हिरासत में है. आरक्षक भीम सिंह यादव और उसके दोनों भाई आरक्षक नकुल यादव और सहदेव यादव शुरुआत से ही ऑनलाइन महादेव सट्टा से ऐप में संलिप्त हैं. इसकी वजह से इन तीनों ने बड़े पैमाने पर काला धन अर्जित किया है. ईडी ने जब आरक्षक भीम सिंह के बैंक अकाउंट को खंगाला तो पत्नी सीमा यादव के बैंक खाते में भी बड़ी रकम का ट्रांजेक्शन होना पाया गया. इसी वजह से ईडी ने भीम की पत्नी सीमा यादव को समन भेजकर कार्यालय में पेश होने को कहा है. 

ये भी पढ़ें CG News : सीएम विष्णु देव के 'दरबार' में उर्मिला को कल मिला रोजगार, आज से शुरु करेंगी काम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Anti Naxal Operation: नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षा बल ने तीन बारूदी सुरंगों को ऐसे किया तबाह
Mahadev Betting App Case: आरक्षक की पत्नी के घर पहुंची ED की टीम, दीवार पर चस्पा किया नोटिस
Officials are not ready to listen to the problems of Bharatpur villagers are forced to drink dirty rainwater
Next Article
Chhattisgarh: परेशानी सुनने को तैयार नहीं अधिकारी, बरसात का गंदा पानी पीने को मजबूर ग्रामीण
Close