Chhattisgarh: पीएम मोदी की पहली गारंटी आज होगी पूरी, किसानों के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे 3716 करोड़ रुपए

Paddy Bonus: प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय राज्य स्तरीय कार्यक्रम में राज्य के किसानों को दो साल के धान की बकाया बोनस राशि के तौर पर 3716 करोड़ रुपए के वितरण का शुभारंभ करेंगे. रायपुर जिले के ग्राम बेंद्री में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय इस कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा सहित मंत्रीगण और भारी संख्या में जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे.

Advertisement
Read Time: 11 mins

Chhattisgarh Paddy Bonus: छत्तीसगढ़ में सत्ता संभालने के बाद भाजपा (BJP) सरकार अपने चुनावी वादों को अमली जामा पहनाने में जुट गई है. इसके तहत सोमवार को राज्य के मुखिया विष्णुदेव साय (Vishnudev Sai), प्रदेश के किसानों के खाते में वर्ष 2017 और 2018 के घान के बकाये बोनस  (Paddy Bomus) के तौर पर 3716 करोड़ रुपए ट्रांसफर करेंगे.

दरअसल, भाजपा ने छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान कई लोकलुभावन वादे किए थे, जिसे लोकसभा चुनाव से पहले पूरा करने का पार्टी पर भारी दबाव है. माना जा रहा है कि अगर पार्टी ऐसा नहीं करेगी, तो चुनाव में इसका भारी खामियाजा उठाना पड़ सकता है. लिहाजा, पार्टी अपने इन वादों को पूरा करने में जुट गई है.

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को भाजपा सुशासन दिवस के तौर मनाती है.  लिहाजा, इस मौके पर भाजपा सरकार मोदी की गारंटी के तहत ऐलान किए गए पहली गारंटी को पूरा करने जा रही है. इस मौके पर किसानों के दो साल की बोनस राशि अदा की जाएगी. प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय राज्य स्तरीय कार्यक्रम में राज्य के किसानों को दो साल के धान की बकाया बोनस राशि के तौर पर 3716 करोड़ रुपए के वितरण का शुभारंभ करेंगे. रायपुर जिले के ग्राम बेंद्री में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय इस कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा सहित मंत्रीगण और भारी संख्या में जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- जल जीवन मिशन: झर-झर की जगह आ रहा बूंद-बूंद पानी! एक डिब्बा भरने के इंतजार में बीत रहा पूरा दिन

गौरतलब है पूर्ववर्ती रमन सरकार में 2017 और 2018 का किसानों को धान का बोनस नहीं मिला था, जिसे देने का वादा करते हुए चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में इसे शामिल किया था. अब भाजपा इस वादे को पूरा करने जा रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में किसानों को मिलेगा दो साल से लंबित धान बोनस, 3.7 हजार करोड़ रुपए किए जाएंगे वितरित

Advertisement