विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

CG Election 2023: कांग्रेस पर बरसे BJP प्रदेश अध्यक्ष, बोले- घोटालेबाजों के समर्थकों को दिया टिकट

Chhattisgarh Congress list 2023: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस राज में छत्तीसगढ़ में अब लगातार हिंदू समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है और सनातन का अपमान किया जा रहा है.

Read Time: 4 min
CG Election 2023: कांग्रेस पर बरसे BJP प्रदेश अध्यक्ष, बोले- घोटालेबाजों के समर्थकों को दिया टिकट
छत्तीसगढ़ में 7 और 17 नवंबर को वोटिंग है

Chhattisgarh Congress Candidate list 2023: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) के मद्देनजर सत्ताधारी दल कांग्रेस (Congress) के उम्मीदवारों की पहली सूची रविवार को जारी की. इसके साथ ही प्रदेश में सियासलत गरमा गई है. मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव (Arun Saw) ने कहा है कि जनता इंतजार कर रही थी कि इन्हीं लोगों को टिकट मिले, ताकि वह उन्हें सबक सिखाए.

कांग्रेस ने रविवार को 30 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. कांग्रेस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel), उनके मंत्रिमंडल के 12 सदस्यों और विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत सहित 22 मौजूदा विधायकों को फिर से टिकट दिया है. वहीं, आठ मौजूदा विधायकों को अभी टिकट काट दिया है.

चुनाव को बताया राज्य बर्बाद करने व बचाने वालों का युद्ध 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस की सूची को लेकर कहा है कि कांग्रेस ने फिर से उन्हीं लोगों को टिकट दिया है, जिन्होंने पूरे पांच साल घोटालेबाजों का समर्थन किया था. छत्तीसगढ़ के खजाने में हुई लूट में सहभागी बने हैं और युवाओं और गरीबों के हक के पैसे को खाया है. जनता तो इंतजार कर रही थी कि इन्हीं लोगों को टिकट मिले, ताकि जनता उन्हें सबक सिखाए.

साव ने कहा कि यह चुनाव एक साधारण चुनाव नहीं, छत्तीसगढ़ को बर्बाद करने वाले और छत्तीसगढ़ को बचाने वाले लोगों के बीच एक युद्ध है.

कांग्रेस पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि अपने प्रत्याशियों की घोषणा नवरात्र के पहले दिन कर अपने आप को सनातन प्रेमी बताने वालों के कृत्य जनता देख रही है. भिलाई-दुर्ग में पार्वती माता की मूर्ति के साथ अभद्रता की गई, कवर्धा से कल तीन शिवलिंग गायब हो गए और राज्य में नवरात्र के पर्व को मनाने को लेकर विभिन्न पाबंदियां लगा दी गई हैं.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस राज में छत्तीसगढ़ में अब लगातार हिंदू समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है और सनातन का अपमान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आज नवरात्र के पर्व पर जब माता रानी ने राक्षसी प्रवृत्तियों का नाश किया था, तब संकल्प लेते हैं कि सनातन विरोधी लोगों का छत्तीसगढ़ से सफाया जल्द होगा. भूपेश, अकबर (मंत्री) और ढेबर (रायपुर के महापौर) की सरकार जाएगी.

17 नवंबर को होगा मतदान

90 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने पार्टी की पहली सूची को 'जीतने वाली सूची' करार दिया और कहा कि यह बहुत संतुलित है तथा इसमें पुराने और नए, दोनों चेहरों का ध्यान रखा गया है.

ये भी पढ़ें:भूपेश सरकार के खिलाफ मुखर रहने वाली छन्नी साहू समेत 8 का कटा टिकट

मिलेगा माता रानी का आशीर्वाद

बैज ने कहा, कि नवरात्र के शुभ दिन पर पहली सूची जारी की गई है. हमें माता रानी का आशीर्वाद मिलेगा. यह एक विजय दिलाने वाली सूची है और बहुत संतुलित है. मैं शुरू से कह रहा हूं कि कांग्रेस की सूची आने के बाद भाजपा को परेशानी होगी.

उन्होंने कहा कि पहले चरण में मतदान वाली 20 सीट में से 19 पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है और एक सीट-जगदलपुर के लिए उम्मीदवार की घोषणा शाम तक की जाएगी. कांग्रेस नेता ने कहा कि 30 सीट में से कुछ जगहों पर पुराने चेहरे तो कुछ पर नए चेहरे उतारे गए हैं. यह पुराने और नये का मिश्रण है. हमने 75 सीट जीतने का लक्ष्य तय किया है और उसे हासिल करेंगे.

ये भी पढ़ें:कांग्रेस की 30 नामों की पहली सूची जारी, पाटन से बघेल और अंबिकापुर से सिंहदेव लड़ेंगे चुनाव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close