विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

CG Election: राहुल गांधी का 'किसान अवतार', छत्तीसगढ़ के खेत में मजदूरों संग काटी धान की फसल

Chhattisgarh Assembly Election 2023: कांग्रेस के पदाधिकारियों ने बताया कि राहुल ने रविवार सुबह रायपुर के करीब कठिया गांव का दौरा किया और धान की फसल की कटाई में किसानों तथा मजदूरों की मदद की.

Read Time: 3 min
CG Election: राहुल गांधी का 'किसान अवतार', छत्तीसगढ़ के खेत में मजदूरों संग काटी धान की फसल
राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं

Chhattisgarh Assembly Election 2023: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में किसानों के लिए लागू की गई पांच योजनाओं को लेकर रविवार को कहा कि इस मॉडल को पूरे भारत (India) में दोहराया जाएगा. राहुल शनिवार से चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दो दिवसीय दौरे पर हैं. वह रविवार को राजनांदगांव (Rajnandgaon)और कवर्धा निर्वाचन क्षेत्रों में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

राहुल का रायपुर दौरा

कांग्रेस के पदाधिकारियों ने बताया कि राहुल ने रविवार सुबह रायपुर के करीब कठिया गांव का दौरा किया और धान की फसल की कटाई में किसानों तथा मजदूरों की मदद की. इस दौरान उन्होंने किसानों से बातचीत भी की. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव और अन्य नेता भी राहुल के साथ मौजूद थे.

'किसान खुशहाल तो भारत खुशहाल'

पार्टी ने धान के खेत में काम कर रहे किसानों के साथ राहुल की तस्वीरें भी जारी की हैं. राहुल ने यही तस्वीरें अपने 'एक्स' हैंडल पर पोस्ट कीं और लिखा, 'किसान खुशहाल तो भारत खुशहाल! छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए कांग्रेस सरकार के पांच सबसे बेहतरीन काम, जिन्होंने उन्हें भारत में सबसे खुशहाल बनाया, 1-धान पर एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) 2,640 रुपए प्रति क्विंटल, 2-26 लाख किसानों को 23,000 करोड़ रुपए की इनपुट सब्सिडी, 3-19 लाख किसानों का 10,000 करोड़ रुपए का कर्ज माफ, 4-बिजली का बिल आधा, 5-पांच लाख कृषि मजदूरों को 7,000 रुपए प्रति वर्ष. एक ऐसा मॉडल, जिसे हम पूरे भारत में दोहराएंगे.'

ये भी पढ़ें:MP BJP Candidate List: BJP ने उम्मीदवारों की छठी लिस्ट की जारी, विदिशा और गुना सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान

भूपेश बघेल सरकार की हैं योजनाएं

ये सभी योजनाएं 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद भूपेश बघेल सरकार ने शुरू की थीं. छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में सात और 17 नवंबर को मतदान होगा. वोटों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के साथ विवाद पर बोले दिग्विजय: ''झूठी खबरें फैलाती है BJP''

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close