विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2023

Chhattisgarh Election 2023: आज आएगी कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, इस कारण नहीं की थी अब तक जारी

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची रविवार को जारी की जाएगी.

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Election 2023: आज आएगी कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, इस कारण नहीं की थी अब तक जारी

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची रविवार को जारी की जाएगी. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली सूची रविवार को जारी की जाएगी. उन्होंने कहा, "रविवार को हमारी पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जाएगी. दूसरे चरण के लिए एक और सूची बाद में जारी की जाएगी.

बता दें कि विधानसभा चुनाव दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को होंगे, जबकि वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. राजनांदगांव से चुनाव लड़ रहे पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रमन सिंह के खिलाफ पार्टी की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर, बघेल ने कहा कि पार्टी की सूची आने पर रणनीति के साथ-साथ उम्मीदवार के नाम का भी पता चल जाएगा.

वहीं, छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव (Chhattisgarh Deputy Chief Minister TS Singh Deo) ने कहा कि उम्मीदवारों की पहली सूची 'पितृ पक्ष' के कारण रोक दी गई थी क्योंकि कांग्रेस पार्टी के कई सदस्य सनातन धर्म की पुरानी परंपरा में विश्वास करते हैं.

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उम्मीदवारों की सूची जारी करने को 'पितृ पक्ष' तक रोक कर रखा गया था क्योंकि कई कांग्रेसियों के मन में यह था कि वे सनातन धर्म की पुरानी परंपरा का पालन करेंगे. पितृ पक्ष पूरा हो गया इसलिए रविवार को सूची जारी होगी. 

पितृ पक्ष 16 दिनों की अवधि है जब हिंदू अपने पूर्वजों को विशेष रूप से भोजन प्रसाद के माध्यम से श्रद्धांजलि देते हैं. इस साल पितृ पक्ष 29 सितंबर से शुरू हुआ और 14 अक्टूबर को समाप्त हो गया.

ये भी पढ़ें- MP Election: दिग्विजय सिंह बोले- ''निष्पक्षता से और निडर होकर काम करें प्रदेश के अधिकारी''

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: BSP ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची, एक महिला, 30 पुरुष प्रत्याशियों को टिकट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close