विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh : दुर्ग बस हादसे में बड़ी लापरवाही आई सामने, अब होगी मजिस्ट्रियल जांच, PM Modi ने जताया दुःख

Durg Bus Accident : छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुए बस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल हैं. इस हादसे की सबसे बड़ी वजह सामने आई है. अब इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच होगी  

Read Time: 2 min
Chhattisgarh : दुर्ग बस हादसे में बड़ी लापरवाही आई सामने, अब होगी मजिस्ट्रियल जांच, PM Modi ने जताया दुःख
दुर्ग में हुआ बस हादसा

Chhattisgarh Bus Accident News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग (Durg)जिले के कुम्हारी में मंगलवार की रात को हुए बस हादसे में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. इसमें ड्राइवर बिना लाइट जलाए ही अंधेरे में बस को दौड़ा रहा था. ये ही हादसे का सबसे बड़ा कारण बनी. ये बात खुद घायलों ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा (Vijay Sharma)को बताई है.इस घटना की दंडाधिकारी जांच होगी. इसके आदेश भी अफसरों को दे दिए गए हैं. इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम विष्णु देव साय ने भी दुःख जताया है. 

घायलों ने बताई वजहें

बता दें कि केडिया डिस्टलरी के कर्मचारी प्लांट से बस में सवार होकर लौट रहे थे. इसमें 40 कर्मचारी सवार थे. जैसे ही बस कुम्हारी में खपरी रोड पर मुरुम खदान के पास पहुंची सीधे 50 फीट गहरी खाई में जा गिरी. घटना मंगलवार की रात 8 बजे की है. जैसे ही इसकी सूचना मिली रेस्क्यू टीम पहुंची. मोबाइल और टोर्च की लाइटें जलाकर बस के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया. इस घटना में 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल हैं. इसमें कईयों की हालत गम्भीर बनी हुई है. इनका इलाज दुर्ग के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. इधर घायलों ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा को बताया कि बस की लाइट नहीं जल रही थी. इसकी वजह से इतना बड़ा हादसा हुआ है. 

ये भी पढ़ें Durg Bus Accident: दुर्ग में हुआ बड़ा हादसा, अनियंत्रित होकर खदान में गिरी बस, 15 की मौत, 15 से अधिक घायल

दोषियों पर कार्रवाई होगी 

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि घायलों और परिजनों ने बताया कि बस की लाइट नहीं जल रही थी. इसकी वजह से बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी. इस पूरे मामले की जांच होगी. उन्होंने कहा कि फैक्ट्री की और से श्रमिकों के लिए सुरक्षा प्रबंध, बीमा सहित अन्य की भी जांच होगी. जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.. 

ये भी पढ़ें RR vs GT: गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स का जयपुर में मुकाबला, जानिए कौन बन सकता है मैच का किंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close