विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh : बस्तर में एक साल में 7 भाजपा नेता की हत्या, पूर्व मंत्री महेश ने कांग्रेस पर लगाए ये गंभीर आरोप

Allegations against Congress: कांग्रेस नेताओं और नक्सलियों के बीच सांठगांठ का आरोप लगाते हुए छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने दावा किया है कि कांग्रेस नेताओं और नक्सलियों के निचले स्तर के सदस्यों के बीच पहले भी गहरा संबंध देखा गया है. हम इन सभी मुद्दों को राज्य के गृह मंत्री के समक्ष उठाएंगे और इसकी NIA जांच की मांग करेंगे. 

Read Time: 5 min
Chhattisgarh : बस्तर में एक साल में 7 भाजपा नेता की हत्या, पूर्व मंत्री महेश ने कांग्रेस पर लगाए ये गंभीर आरोप
बीजापुर:

Mahesh made these serious allegations against Congress: लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) नजदीक आते ही एक बार फिर छत्तीसगढ़ में नेताओं पर नक्सली हमला तेज हो गया है. दो दिन पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर में BJP नेता की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. इसके बाद पूर्व मंत्री महेश गागड़ा (Mahesh Gagda) ने कांग्रेस पार्टी पर कई गंभीर लगाते हुए इस हत्या को टारगेट किलिंग बताया है. उन्होंने दावा किया है कि हमलावरों ने नक्सली आंदोलन के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी की सराहना के नारे भी लगाए थे. उन्होंने कहा कि वे अब इसकी NIA जांच की मांग करेंगे. 

NIA से जांच कराने की मांग करेंगे

बता दें कि बीजापुर जिले में सत्तारूढ़ पार्टी के जिला स्तर के नेता और जनपद पंचायत के सदस्य तिरुपति कटला शुक्रवार की रात को तोयनार गांव में एक विवाह समारोह में शामिल होने गए थे. इस दौरान नक्सलियों ने यहां उनकी हत्या कर दी थी. पिछले एक साल में माओवाद प्रभावित इलाकों में संदिग्ध नक्सलियों द्वारा किसी BJP नेता या सदस्य की यह सातवीं हत्या थी. बीजापुर (Bijapur) के पूर्व विधायक गागड़ा ने शनिवार को कटला के घर का दौरा किया और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त की. गागड़ा ने घटना की निंदा की और कहा कि वह राज्य के गृहमंत्री से भाजपा नेताओं की टारगेट किलिंग की घटनाओं की जांच NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) से कराने की मांग करेंगे.

ये आरोप भी लगाए

गागड़ा ने कहा कि मैंने उनके परिवार के सदस्यों और हत्या के चश्मदीदों से बात की है. उन्होंने बताया कि हत्या करने के बाद नक्सलियों ने कांग्रेस जिंदाबाद और लाल सलाम जिंदाबाद के नारे लगाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह एक टारगेट किलिंग थी. उनके परिवार के सदस्यों ने यह भी कहा कि उन्हें पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले धमकी दी गई थी. उन्होंने कहा कि मैंने राज्य के वन मंत्री केदार कश्यप को इसके बारे में सूचित कर दिया है. पिछले कुछ वर्षों से BJP के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है और उनकी हत्या की जा रही है. ये घटनाएं राजनीतिक हत्याएं थीं और इसे नक्सली घटना बताने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस नेताओं और नक्सलियों के बीच सांठगांठ का आरोप लगाते हुए गागड़ा ने दावा किया कि कांग्रेस नेताओं और माओवादियों के निचले स्तर के सदस्यों के बीच पहले भी गहरा संबंध देखा गया है. हम इन सभी मुद्दों को राज्य के गृह मंत्री के समक्ष उठाएंगे और इसकी NIA जांच की मांग करेंगे. वहीं, मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि SP से घटना की जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

कार्रवाई तेज कर दी गई है

इससे पहले उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री विजय शर्मा  (Vijay Sharma) ने हत्या को लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) से पहले BJP कार्यकर्ताओं के मन में डर पैदा करने के इरादे से किया गया कायरतापूर्ण कृत्य करार दिया था. शर्मा ने कहा कि यह कायरतापूर्ण है. इससे पहले भी BJP के नेताओं को निशाना बनाया गया था. वे डर पैदा करना चाहते हैं, क्योंकि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) नजदीक है और नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी गई है. इसलिए दहशत फैलाने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया गया है, ताकि भाजपा के कार्यकर्ता अंदरूनी क्षेत्र में न जा सके. इसलिए यह घटनाएं की जा रही हैं. कुछ भी हो, यह विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) की सरकार है और हमारी प्रतिबद्धता बस्तर के हर कोने तक विकास पहुंचाने की है, जो भी ऐसी बाधाएं आएंगी, हम उन्हें दूर करेंगे. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: साधराम हत्याकांड में लीपापोती करने NIA जांच की घोषणा, PCC चीफ ने लगाए ये भी आरोप 

विपक्ष ने पलटवार में दिया ये जवाब

राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने भाजपा पर अपनी असफलता का दोष विपक्षी दलों पर डालने की कोशिश करने का आरोप लगाया. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार शाखा के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने हत्या की घटना की निंदा करते हुए कहा कि BJP की सरकार की लापरवाही और अनिर्णय वाली नीति के कारण यह हत्या हुई. इस हत्या की जिम्मेदार विष्णुदेव (Vishnudeo Sai) की सरकार है. कांग्रेस मांग करती है कि BJP की सरकार अपनी नक्सलवादी नीति स्पष्ट करे. सरकार के अनिर्णय वाली स्थिति के कारण जब से प्रदेश में BJP की सरकार बनी है. नक्सली गतिविधियां बढ़ गई है. भाजपा की सरकार को तत्काल निर्णय लेने की आवश्यकता है. बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार अपनी विफलता का ठीकरा विपक्ष पर फोड़ना चाहती है. नक्सलियों ने शनिवार को जारी एक कथित बयान में उनकी नेशनल पार्क एरिया कमेटी ने कटला की हत्या की जिम्मेदारी ली है.

ये भी पढ़ें सुकमा और दंतेवाड़ा में आज भी मूलभूत सुविधाओं की दरकार... साफ-पानी, स्कूल और पक्की सड़क को तरसते लोग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close