विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh विधानसभा सत्र का आज 7वां दिन, इन मुद्दों पर हो सकता है भारी हंगामा

Chhattisgarh Budget Session 2024: छत्तीसगढ़ विधानसभा की सातवें दिन की कार्यवाही प्रश्नकाल से शुरू होगी. इस दौरान महिला बाल विकास मंत्री और खाद्य मंत्री के विभागों से संबंधित मामला सदन में गूंजेगा.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh विधानसभा सत्र का आज 7वां दिन, इन मुद्दों पर हो सकता है भारी हंगामा
आज सदन में गूंजेगा महिला बाल विकास मंत्री और खाद्य मंत्री के विभागों से संबंधित मामला.

छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) की सातवें दिन की कार्यवाही प्रश्नकाल से शुरू होगी. मंगलवार, 13 फरवरी को भी कार्यवाही के दौरान पक्ष-विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिलेगी, क्योंकि  प्रश्नकाल के दौरान महिला बाल विकास मंत्री (Child Development Minister) और खाद्य मंत्री (Food Minister) के विभागों से संबंधित सवाल होंगे. इस मौके पर कांग्रेस (Congress) विधायक प्रदेश में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं पर गृह मंत्री को ध्यान आकर्षित करेंगे. 

बजट की अनुदान मांगों पर होगी चर्चा 

दरअसल, 9 फरवरी को सदन में बजट (Chhattisgarh Budget 2024) प्रस्तुत किया गया था. इसके बाद कार्यवाही दो दिन यानी 10 और 11 फरवरी को स्थगित रही है. सोमवार से फिर 11 बजे से कार्यवाही शुरू हुई है जो 1 मार्च तक चलेगी. वहीं आज सदन में बजट की अनुदान मांगों पर चर्चा होगी. हालांकि इस दौरान विपक्ष के अधिकांश विधायक सदन में गैर हाजिर रहेंगे. 

प्रश्नकाल से शुरू होगी सदन की कार्यवाही

सबसे पहले सदन की कार्यवाही प्रश्नकाल से शुरू होगी. इस दौरान महिला बाल विकास मंत्री और खाद्य मंत्री के विभागों से संबंधित विधायकों के सवाल होंगे. इसके बाद वित्त मंत्री ओपी चौधरी (O. P. Choudhary) 2022-23 की कैग रिपोर्ट (CAG report) की कॉपी सदन के पटल पर रखेंगे. 

इन मुद्दों पर भी पूछे जाएंगे सवाल 

बीजेपी विधायक गोमती साय (Gomati Sai) कुनकुरी विधानसभा (Kunkuri Assembly) क्षेत्र में पुलिया निर्माण कार्य रोकने को लेकर लोक निर्माण मंत्री से ध्यानाकर्षण के जरिये जवाब मांगेगी. वहीं कांग्रेस विधायक गृह मंत्री से प्रदेश में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं पर भी ध्यान आकर्षित करेंगे. 

ये भी पढ़े: MP Assembly: सीएम मोहन यादव का दावा; '16 प्रतिशत से ज्यादा है मध्य प्रदेश की विकास दर'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close