विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

CG Elections: "15 साल में 15 सीटों पर सिमट गई BJP, पार्टी में नेताओं की कदर नहीं" - नंद कुमार साय

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: कांग्रेस प्रत्याशियों ने गरियाबंद (Gariaband) जिले में सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान राजिम (Rajim) से अमितेश शुक्ल (Amitesh Shukla) और बिंद्रानवागढ़ विधानसभा (Bindranavagarh Assembly) से जनक ध्रुव (Janak Dhruva) ने नामांकन जमा कराया. दोनों प्रत्याशियों ने लगभग 10 हजार कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में गरियाबंद के गांधी मैदान (Gandhi Maidan) में शक्ति प्रदर्शन किया.

Read Time: 4 min
CG Elections:
कांग्रेस उम्मीदवारों ने गरियाबंद ज़िले के गांधी मैदान में किया शक्ति प्रदर्शन

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विधानसभा चुनावों ( Assembly Elections) को लेकर बेहद कम समय बाक़ी रह गया है. चुनावों को लेकर नामांकन दाखिल कराने का सिलसिला भी तेज़ रहा. सोमवार को चुनावों के लिए पर्चा जमा करने की आख़िरी तारीख़ थी. कांग्रेस प्रत्याशियों ने गरियाबंद (Gariaband) जिले में सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान राजिम (Rajim) से अमितेश शुक्ल (Amitesh Shukla) और बिंद्रानवागढ़ विधानसभा (Bindranavagarh Assembly) से जनक ध्रुव (Janak Dhruva) ने नामांकन जमा कराया. दोनों प्रत्याशियों ने लगभग 10 हजार कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में गरियाबंद के गांधी मैदान (Gandhi Maidan) में शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने आमजन को भी संबोधित किया. 

उम्मीदवारों ने ज़िले के गांधी मैदान में किया शक्ति प्रदर्शन

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जनक ध्रुव ने ऋण माफी और 3 हजार रुपए समर्थन मूल्य की दर से धान खरीदने के वायदे को ऐतिहासिक बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों के लिए हित की सरकार है. उन्होंने मौजूदा भाजपा विधायक डमरूधर पुजारी पर निष्क्रियता का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि 5 साल तक विधायक अपने घर से नहीं निकलें है. उन्होंने क्षेत्र के लोगो की समस्या को लेकर कोई कार्य नहीं किया है. बिंद्रा नवागढ़ की जनता इस बार उनको भारी मतों से पराजित करेंगी और बिंद्रा नवागढ़, राजिम और राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी. 

"अब आप लोगो फैसला करें कि 15 साल की नकारा सरकार को फिर से सत्ता में बैठना चाहते है या 5 साल तक जनता के लिए कार्य करने वाले भूपेश बघेल जैसे कर्मठ नेता को जिताना चाहते हैं."- राजिम प्रत्याशी अमितेश शुक्ल 

राजिम प्रत्याशी अमितेश शुक्ल ने कहा कि राजिम में सिंचाई के कई संसाधन उपलब्ध कराए है. सिकासेर डेम भी हमारी सरकार की देन है. राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऋण माफ करने का एलान कर दिया हैं. राज्य के किसानों से अब “तिवरा” को भी समर्थन मूल्य पर खरीदी की जाएगी. इसी के साथ घरेलू महिलाओं को तोहफा दिया है. अब सिलेंडर रिफिल करने पर 5 सौ रुपए की सब्सिडी घर की महिला के बैंक खाते में जाएगी. इसी तरह अब 2 सौ यूनिट तक बिजली फ्री, अधिक खपत पर 200 यूनिट प्रति माह तक नि:शुल्क बिजली मिलेगी.  

ये भी पढ़ेंः Onion Price: प्याज की बढ़ती कीमत पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने BJP सरकारों को लेकर कही ये बड़ी बात

Latest and Breaking News on NDTV

नामांकन में पहुंचे साय का पुरानी पार्टी को लेकर छलका दर्द 

भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए नेता नंद कुमार साय प्रत्याशियों का नामांकन दाखिल कराने गरियाबंद पहुंचे थे. मीडिया से मुखातिब होते हुए नंद कुमार साय ने आखिर अपना दर्द बयां किया. उन्होंने कहा कि हम पार्टी के उस वक्त के नेता है, जब भाजपा बनी नहीं थी. उन्होंने कहा कई बातें हो जाती है, अभी भी कई नेता भाजपा छोड़ के जा रहे हैं. असुविधा और सम्मान नहीं होने के चलते लोग ऐसा कदम ले रहें है. उन्होंने दावा किया, "15 साल में भाजपा 15 सीट में सिमट गई है इस बार भी इनकी कोई तैयारी नहीं है." उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार यानी कि भूपेश सरकार लगातार काम कर रही है. वहीं, जिले के दोनों  कांग्रेस प्रत्याशियों ने भारी बहुमत से जीत का दावा किया है. 

ये भी पढ़ें- MP Election : शिवराज हैं धोनी और विजयवर्गीय हार्दिक पांड्या... राहुल गांधी पर राजनाथ सिंह का तंज
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close