विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

CG Elections 2023: पहले चरण में 223 उम्मीदवार उतरेंगे चुनाव मैदान में, 30 प्रत्याशियों ने आखिरी दिन नाम लिया वापस

Chhattisgarh Election 2023: राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र से सबसे अधिक छह उम्मीदवारों ने नाम वापस लिए हैं. पहले चरण के विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन पत्रों की छंटनी के बाद कुल 253 उम्मीदवारों के नामांकन सही पाए गए थे.

Read Time: 3 min
CG Elections 2023: पहले चरण में 223 उम्मीदवार उतरेंगे चुनाव मैदान में, 30 प्रत्याशियों ने आखिरी दिन नाम लिया वापस

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 223 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में प्रथम चरण के 20 विधानसभा क्षेत्रों में नाम वापसी के बाद अब 223 उम्मीदवार मतदाताओं के बीच जाएंगे.

उन्होंने कहा कि पहले चरण के लिए सोमवार को नामांकन वापसी के अंतिम दिन कुल 30 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया. आपको बता दें कि राज्य में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात और 17 नवंबर को मतदान होने हैं. पहले चरण में 20 और दूसरे चरण में 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होंगे. वहीं, मतदणना एक ही दिन 3 दिसंबर को होगी. 

294 उम्मीदवारों ने दाखिल किया था नामांकन 

अधिकारियों ने बताया कि राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र से सबसे अधिक छह उम्मीदवारों ने नाम वापस लिए हैं. पहले चरण के विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन पत्रों की छंटनी के बाद कुल 253 उम्मीदवारों के नामांकन सही पाए गए थे. प्रथम चरण में नामांकन के अंतिम दिन 20 अक्टूबर तक कुल 294 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था.

ये भी पढ़ेंः CG Election 2023: कांग्रेस का मास्टर स्ट्रोक, सीएम बघेल ने किया ऐलान- कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों का कर्ज होगा माफ
 

जानिए, कहां कितने उम्मीदवार

अधिकारियों ने बताया कि अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र से 13, भानुप्रतापपुर से 14, कांकेर से नौ, केशकाल से 10, कोंडागांव से आठ, नारायणपुर से नौ, बस्तर से आठ, जगदलपुर से 11, चित्रकोट से सात, दंतेवाड़ा से सात, बीजापुर से आठ, कोंटा से आठ, खैरागढ़ से 11, डोंगरगढ़ से 10, राजनांदगांव से 29, डोंगरगांव से 12, खुज्जी से 10, मोहला-मानपुर से नौ, कवर्धा से 16 तथा पंडरिया से 14 उम्मीदवार चुनाव लडेंगे.

ये भी पढ़ें- MP News: टिकट कटने के बाद पूर्व गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता को हार्ट अटैक, ICU में कराया गया भर्ती
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close