विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

CG Election 2023: कोंडागांव में गरजे अमित शाह, सीएम बघेल पर लगाया राज्य का पैसा दिल्ली दरबार में भेजने का आरोप

Chhattisgarh Elections 2023: शाह ने कहा कि कांग्रेस ने पिछले चुनाव में ढेर सारे जो वादे किए थे, लेकिन ये वादे अब तक पूरे नहीं किए गए. महिलाओं को महतारी सम्मान योजना देना था, जो नहीं दिया गया. क्या हुआ मुफ्त गैस सिलेंडर देने के वादे का?  राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करने वाले थे, पर क्या किया?  भूपेश सरकार के शासन में न दलित खुशहाल है, न आदिवासी और न ही ओबीसी ही खुशहाल है. माता बहनों की तो बात ही मत करिए, युवा और किसान भी परेशान हैं.

Read Time: 7 min
CG Election 2023: कोंडागांव में गरजे अमित शाह, सीएम बघेल पर लगाया राज्य का पैसा दिल्ली दरबार में भेजने का आरोप

Chhattisgarh Assembly Election 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home minister Amit Shah) ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोंडागांव (Kondagaon) में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान  उन्होंने प्रदेश में बीजेपी (BJP) की जीत का हुंकार भरते हुए कहा कि आप सबका जोश और बड़ी संख्या में उपस्थिति देखकर मुझे विश्वास हो गया है कि आगामी 3 दिसम्बर को छत्तीसगढ़ में 3 दिवाली (Diwali 2023) बनेगी. पहली त्योहार वाली, दूसरी जब 3 दिसंबर को सरकार बनेगी और तीसरी अयोध्या में जनवरी में प्रभु राम का मंदिर (Ram Mandir) बनेगा, तब प्रभु के ननिहाल में भी दिवाली बनेगी.

कोंडागांव जिले की दो विधानसभा सीटों के लिए पूर्व मंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लता उसेंडी और केशकाल प्रत्याशी नीलकंठ टेकाम के नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे शाह ने सभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार के कार्यों को गिनाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों के शासनकाल में पुराने मध्य प्रदेश में छत्तीसगढ़ बीमारू राज्य बनकर रह गया था. 15 साल में कोंडागांव हो या छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल क्षेत्र, हर क्षेत्र का संपूर्ण विकास करने का काम भाजपा सरकार ने किया. छत्तीसगढ़ी भाषा को राजभाषा का दर्जा देने का काम भाजपा सरकार ने ही किया. शाह ने कबहा कि हमारी पीडीएस की सबसे अच्छी व्यवस्था देशभर में कहीं लागू हुई है, तो वह छत्तीसगढ़ है. यहां डॉ. रमन सिंह को चावल वाला बाबा कहकर पुकारा गया.

भूपेश बघेल से मांगा 5 साल का हिसाब

शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने ही ट्राइबल, ओबीसी और दलितों को उनके अधिकार देने का काम किया और छत्तीसगढ़ को हमने विकसित राज्य बनाने के लिए ढेर सारे कदम उठाए. उन्होने कहा कि भूपेश बघेल ने 5 साल में क्या किया, इसका जरा हिसाब-किताब जनता के सामने आना चाहिए.

शाह ने कहा कि आने वाला चुनाव एक सरकार बनाने भर का चुनाव नहीं है. आने वाला चुनाव विधायक चुनने का चुनाव नहीं है. आने वाला चुनाव प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में स्वर्णिम भविष्य वाले छत्तीसगढ़ बनाने का चुनाव है. हर छत्तीसगढ़ियां को अपना वोट प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में स्वर्णिम छत्तीसगढ़ बनाने के लिए देना है.

कांग्रेस पर लगाया प्रदेश को लूटने का आरोप

शाह ने सवालिया लहजे में कहा कि भूपेश सरकार ने क्या किया? भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को कांग्रेस के दरबार का एटीएम बनाकर रख दिया है. छत्तीसगढ़ के आदिवासी युवाओं के अधिकारों का पैसा दिल्ली दरबार में कांग्रेस की तिजौरी पहुंचाया जा रहा है. दलित युवा का पैसा दिल्ली दरबार में कांग्रेस की तिजोरी में जा रहा है. पिछड़ा वर्ग के युवाओं और बहनों के अधिकार का पैसा भी इनके एटीएम के लिए दिल्ली जाता है. शाह ने आरोप लगाया कि पटवारी से लेकर मुख्यमंत्री तक एक पूरा करप्शन चैन बना दिया गया है, जिसका पैसा दिल्ली तक जाता है.

बघेल सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

शाह ने कहा कि कांग्रेस ने पिछले चुनाव में ढेर सारे जो वादे किए थे, लेकिन ये वादे अब तक पूरे नहीं किए गए. महिलाओं को महतारी सम्मान योजना देना था, जो नहीं दिया गया. क्या हुआ मुफ्त गैस सिलेंडर देने के वादे का?  राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू करने वाले थे, पर क्या किया?  भूपेश सरकार के शासन में न दलित खुशहाल है, न आदिवासी और न ही ओबीसी ही खुशहाल है. माता बहनों की तो बात ही मत करिए, युवा और किसान भी परेशान हैं.

CG Election 2023: अंबिकापुर से अभी तक भाजपा का प्रत्याशी नहीं हुआ घोषित, यहां पिछले 15 वर्षों से है कांग्रेस का कब्जा
 

भ्रष्टों से पाई-पाई वसूलने का दिखाया सपना

शाह ने लोगों को विश्वास दिलाया कि एक बार कमल फूल सरकार बना दो, जिन्होंने भ्रष्टाचार किया है, उनसे पाई पाई वसूलेंगे. उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमने पूरे देश का सम्मान बढ़ाया. अभी-अभी विधानसभाओं और लोकसभा में 33 प्रतिशत माता-बहनों को आरक्षण देने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है. चंद्रयान भेजा, जी-20 सम्मेलन किया. इसी तरह छत्तीसगढ़ के लाभार्थियों को मोदी सरकार की योजनाओं का फायदा मिला है. वंदे भारत ट्रेन की सौगात भी मोदी सरकार ने दी है. शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि  2004 से 14 तक केंद्र में यूपीए की सरकार थी. क्या दिया उस सरकार ने छत्तीसगढ़ को? 2004 से 14 तक केवल 77 हजार करोड़ रुपये छत्तीसगढ़ को 10 साल के अंदर दिए. वहीं, केंद्र की मोदी सरकार ने तीन लाख करोड़ से भी अधिक राशि छत्तीसगढ़ को दे चुकी है.

मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ को दी गई सौगातें

शाह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों को सम्मान निधि देने का काम किया. 24 लाख घरों में पीने का पानी पहुंचाया. 2 करोड़ गरीब छत्तीसगढ़वासियों को 5 लाख तक का पूरा स्वास्थ्य का खर्चा मोदी सरकार ने उठाया. 38 लाख घरों में शौचालय का निर्माण कराया है. इसके अलावा, उज्ज्वला गैस सिलेंडर दिया और 11 लाख लोगों को घर भी देने का काम बीजेपी की सरकार ने ही किया है. गृह मंत्री ने कहा कि जिन्होंने यहां एटीएम लगाकर छत्तीसगढ़ की जनता का पैसा दिल्ली के दरबार में पहुंचाने का काम किया, जिन्होंने छत्तीसगढ़ के भविष्य को पूरी तरह बर्बाद किया है. क्या ऐसे भूपेश बघेल को फिर से मौका दिया जा सकता है? शाह के संबोधन के बाद ढोल नगाड़े और गाजे-बाजे के साथ दोनों प्रत्याशी कार्यकर्ताओं के भारी हुजूम के बीच रैली की शक्ल में नगर वासियों से आशीर्वाद लेते हुए पर्चा दाखिल करने पहुंचे. 

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में 7 ऍर 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा और 3 दिसंबर को मतगणना होगी. 

ये भी पढ़ेंः टीएस बाबा को भले ताज नहीं मिला पर टिकट वितरण में बने सरताज, सरगुजा में बघेल गुट साफ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close