विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

CG Election 2023: कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव में जीत का किया दावा, ये बताई वजह

Chhattisgarh Assembly Election 2023: कांग्रेस नेता तिवारी ने कहा कि कर्नाटक का चुनाव देश की राजनीति में निर्णायक होता है. कर्नाटक हम जीत चुके हैं, इतिहास दोबारा दोहरा रहा हैं. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि अब लोगों को न तो पीएम मोदी का चेहरा पसंद है और न ही जुमला. तिवारी ने भाजपा को चैलेंज किया कि अगर भाजपा नगरनार का निजीकरण नहीं करेगी, तो लेटर दिखाएं.

Read Time: 4 min
CG Election 2023: कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव में जीत का किया दावा, ये बताई वजह

Chhattisgarh Election 2023: उम्मीदवारों के ऐलान के साथ ही कांग्रेस (Congress) ने छत्तीसगढ़ में चुनाव (Chhattisgarh Election) प्रचार को धार देने के लिए अपने वरिष्ठ नेताओं को चुनाव मैदान में उतार दिया है. इसी कड़ी में शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज्यसभा में उपनेता प्रतिपक्ष प्रमोद तिवारी (Pramod Tiwari) छत्तीसगढ़ पहुंचे. यहां उन्होंने अगले माह होने वाले चुनाव में सभी पांच राज्यों में कांग्रेस की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि तेलंगाना (Telangana Election) में तो कांग्रेस की ऐसी हवा चल रही है कि भाजपा (BJP) तय नहीं कर पा रही कि BRS के साथ जाएं या नहीं.  

वहीं, मध्य प्रदेश के हालात बताते हुए उन्होंने कहा कि वहां तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तो पहले से ही कहना शुरू कर दिया है कि मैं नहीं रहूंगा. उन्होंने कहा कि राजस्थान मे हमने अपने झगड़े सुलझा लिए हैं, लेकिन भाजपा की झगड़े बढ़ गए हैं. वहीं, मिजोरम लेकर उन्होंने कहा कि यहां अगर अपने दम पर सरकार नहीं बना पाएं, तो गठबंधन के दम पर बनाएंगे, लेकिन सरकार हमारी ही बनेगी.

"चुनाव बाद की तैयारी के लिए आते हैं अमित शाह"

वहीं, इस विधानसभा चुनावों में भाजपा की ओर से बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को चुनाव मैदान में उतारने पर उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्रियों को विधानसभा चुनाव में उतारा भाजपा के अंदर की घबराहट को दिखाता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जहां बीजेपी हार रही होती है. वहां, अमित शाह को चुनाव बाद की तैयारी के लिए भेजा जाता है.


ये भी पढ़ें-Chhattisgarh Election: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, 16 नेताओं को मिला टिकट
 

Ed और CBI के दुरुपयोग का लगाया आरोप

तिवारी ने आरोप लगाया कि भाजपा ने छत्तीसगढ़ को ED और IT के अलावा कुछ भी नहीं दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा बेशर्मी के साथ Ed और CBI का दुरुपयोग कर रही है. लेकिन, उन्हें याद रखना चाहिए कि जनता से बड़ी न तो ED है और न CBI है. प्रदेश की जनता सब देख रही है, मतदान वाले दिन ईवीएम का बटन दबाकर इसका जवाब देगी.

बघेल सरकार की गिनाई उपलब्धियां

उन्होंने प्रदेश की बघेल सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि इस वक्त देश में सबसे कम बेरोजगारी दर छत्तीसगढ़ में है. केंद्र की मोदी सरकार ने खुद छत्तीसगढ़ को 65 राष्ट्रीय पुरस्कार दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से सवाल किया, जिस राज्य को आप 65 पुरस्कार दे रहे हैं, तो उसके खिलाफ आप कैसे बोलने आए हैं. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर छत्तीसगढ़ के साथ सौतेला व्यवहार करने का भी आरोप लगाया.

भाजपा को ये दी चुनौती

तिवारी ने कहा कि कर्नाटक का चुनाव देश की राजनीति में निर्णायक होता है. कर्नाटक हम जीत चुके हैं, इतिहास दोबारा दोहरा रहा हैं. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि अब लोगों को न तो पीएम मोदी का चेहरा पसंद है और न ही जुमला. तिवारी ने भाजपा को चैलेंज किया कि अगर भाजपा नगरनार का निजीकरण नहीं करेगी, तो लेटर दिखाएं.

राम मंदिर को बताया भाजपा का ATM

तिवारी ने आरोप लगाया कि भाजपा कभी भी राम मंदिर नहीं बनाना चाहती थी. वह राम मंदिर का इस्तेमाल वोट देने वाली ATM की तरह करती थी. अब जो राम मंदिर बन रहा है, वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बनाया जा रहा है. भाजपा तो कहती थी कि कानून बनाकर राम मंदिर बनाएंगे. अगर कानून बनाकर बनाती, तब हम मानते.

ये भी पढ़ें- CG Elections 2023: टिकट न मिलने से नाराज़ कांग्रेस नेता ने की बगावत, निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close