विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: टैक्स फ्री हुई 'आर्टिकल 370', CM ने मंत्रियों के साथ बैठकर देखी फिल्म, कह दी ये बड़ी बात...

Chhattisgarh: आर्टिकल 370 फिल्म को छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री कर दिया गया है. इसकी घोषणा सीएम विष्णु देव साय ने शुक्रवार को यह फिल्म देखने के बाद कर दी है. 

Read Time: 3 min
Chhattisgarh: टैक्स फ्री हुई 'आर्टिकल 370',  CM ने मंत्रियों के साथ बैठकर देखी फिल्म, कह दी ये बड़ी बात...
छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री हुई आर्टिकल 370

Article 370 movie became tax free: मध्य प्रदेश के बाद अब छत्तीसगढ़ में भी आर्टिकल 370 (Article 370) मूवी टैक्स फ्री कर दी गई है. इस बात की घोषणा मैग्नेटो मॉल में आर्टिकल 370 फिल्म देखने पहुंचे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Deo sai) ने की है. यह फिल्म जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर केंद्रित है. सीएम शुक्रवार की रात को अपनी पत्नी कौशल्या और मंत्रिमंडल के साथ यह फिल्म देखने के लिए पहुंचे थे. इस संबंध में चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्टिकल 370 बहुत अच्छी मूवी है.  इसे सभी को जरुर देखना चाहिए. 

दृढ़ संकल्प ने कश्मीर से धारा 370 हटाया

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने वाली फिल्म आर्टिकल 370 की चर्चा इन दोनों जोरों पर है. छत्तीसगढ़ के सीएम सहित  कैबिनेट मिनिस्टर्स ने एक साथ बैठकर यह फिल्म देखी. इस फिल्म को देखने के बाद सीएम ने इसके टैक्स फ्री करने की घोषणा कर दी. सीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की कल्पना करना बड़ा कठिन था और माना जाता था कि इसे हटाने से घाटी में अशांति फैलेगी. लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के दृढ़ संकल्प और सूझबूझ से कश्मीर से धारा 370 हटाया गया.  इससे वहां न केवल अमन चैन स्थापित हुआ है बल्कि स्वतंत्रता और शांति से जीने का वातावरण भी बन गया है.  मुख्यमंत्री साय ने इस दौरान छत्तीसगढ़ में आर्टिकल 370 मूवी को टैक्स फ्री करने की भी घोषणा की है.

ये भी पढ़ें बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी खोल दिए अपने पत्ते! छत्तीसगढ़ की 6 सीटों पर इन चेहरों में होगी टक्कर

सीएम ने ये भी कहा 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी विचारधारा एक देश, एक विधान, एक निशान को लेकर है. जम्मू कश्मीर में धारा 370 इस बुनियादी विचारधारा से असंगत थी. हमारे नेताओं ने आजादी के बाद से ही इसका कड़ा विरोध किया था. धारा 370 को हटाने का संकल्प हमने लिया था. हमारे  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह संकल्प पूरा हुआ. आज कश्मीर शांति की ओर बढ़ रहा है. भारत की एकता को लेकर यह बड़ा काम मोदी जी ने किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मूवी में कश्मीर के हालात को बहुत अच्छी तरह से दिखाया गया है और यह बताया गया है कि किस तरह से आर्टिकल 370 की वजह से कश्मीर विकास की राह में पिछड़ रहा था और इसे खत्म करने के लिए हमारे नेताओं ने कितना कठिन संघर्ष किया. 

ये भी पढ़ें  मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में नहीं थम रहे डॉग्स बाइट के मामले, यहां मासूम बने शिकार...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close