छत्तीसगढ़: कवर्धा में भीषण सड़क हादसे से मचा कोहराम, पिकअप पलटने से 19 की मौत, चार की हालत गंभीर

Kawardha Road Accident: छत्तीसगढ़ के कवर्धा में भीषण सड़क हादसे से कोहराम मच गया. यहां एक पिकअप पलटने से 19 मजदूरों की मौत हो गई. वहीं, चार की हालत गंभीर बनी हुई है. ये दुर्घटना पंडरिया विकासखण्ड के कुकदूर में घटी है. बताया जाता है कि हादसा उस वक्त हुआ, जब ये लोग तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे थे.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Kawardha News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा में भीषण सड़क हादसे (Kawardha Road Accidebt) से कोहराम मच गया. यहां एक पिकअप पलटने से 19 मजदूरों की मौत हो गई. इनमें से 18 लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि एक महिला ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया. वहीं, तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. ये दुर्घटना पंडरिया विकासखण्ड के कुकदूर में घटी है. बताया जाता है कि हादसा उस वक्त हुआ, जब ये लोग तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे थे.

 तेंदूपत्ता तोड़कर लौट रहे मजदूरों को लेकर आ रही पिकअप कुकदूर थाना क्षेत्र के गांव बाहपानी के पास खाई में गिर गई. बताया जाता है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस वक्त पिकअप में लगभग 25 लोग सवार थे, जो तेंदूपत्ता तोड़ कर वापस लौट रहे थे. पुलिस टीम घटनास्थल पहुंच कर जांच में जुटी है. मरने वालों में 15 महिलाएं और तीन किशोरी शामिल हैं. इस हादसे की सबसे दुखद पहलू ये है कि सभी मृतक बैगा आदिवासी समुदाय के हैं, जोकि संरक्षित जनजाति है. 

घटना पर पीएम मोदी जताया दुख

हादसे में इनकी हुई मौत

कवर्धा हादसे में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है. इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है. उनकी पहचान
बिस्मत बाई (45 वर्ष), लीला बाई (35 वर्ष), परसदिया बाई (30 वर्ष), भारती (15 वर्ष), सुंती बाई (45 वर्ष),  मिला बाई (48 वर्ष), टिकू बाई (40 वर्ष), सिरदारी बाई (45 वर्ष), जमिया बाई (35 वर्ष), मुंगिया बाई (60 वर्ष), झमलो बाई (62 वर्ष), सिया बाई (50 वर्ष), किरण (15 वर्ष), पटोरिन बाई (35 वर्ष) धनईया बाई (48 वर्ष), शांति बाई (35 वर्ष) प्यारी बाई (40 वर्ष), सोनम (16 वर्ष) की मौत हो चुकी हैं. 

इनकी हालत है गंभीर

इस हादसे में 18 लोगों की मौत के अलावा चार लोग घायल भी हो गए हैं. घायलों की पहचान मुन्नी बाई (45 वर्ष ), धान बाई (52 वर्ष), ममता (22 वर्ष ) गुलाब सिंह (50 वर्ष) के रूप में हुई है. बताया जाता है कि ये सभी थाना कुकदुर क्षेत्र के सेमरहा गांव के निवासी हैं. 

Advertisement

घटना पर उपमुख्यमंत्री शर्मा ने जताया दुख

कवर्धा में मजदूरों से भरी पिकअप वाहन पलटने से 18 लोगों के निधन की खबर पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने दुख जताया. दुर्घटना की सूचना मिलते ही उपमुख्यमंत्री तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुए. उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल "एक्स" पर ट्वीट करते हुए लिखा कि यह घटना अत्यंत पीड़ादायक है. मेरी शोक-संवेदनाएं उन सभी परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने इस दुर्घटना में अपनों को खोया है. उन्होंने सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और बताया कि राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों और उनके परिजनों की हर संभव सहायता में जुटा है.

घटनास्ठल पहुंचे डिप्टी सीएम विजय शर्मा

ये भी पढ़ें :- Kawardha: तेंदूपत्ते ने ले ली जान... ये है 16 महिलाओं और तीन बच्चों के मौत की इनसाइड स्टोरी

Advertisement

मृतक के परिजनों को दिया जाएगा मुआवजा 

हादसे में घायल होने वाले और मरने वाले लोगों के परिजनों को प्रदेश सरकार मुआवजा देगी. घटना स्थल पहुंचे प्रदेश के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मृतकों के परिजनों से मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से फोन पर बात कराई. सीएम ने मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया और घायलों को 50 हजार रुपये दी जाने की बात कही. उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने घटनास्थल का जायजा भी लिया.

ये भी पढ़ें :- Kawardha Road Accident: राष्ट्रपति और पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने जताया दुख, सीएम ने घायलों के बेहतर इलाज के दिए निर्देश

Advertisement
Topics mentioned in this article