विज्ञापन
Story ProgressBack

CG Election 2023: कोरबा प्रशासन के प्रयास से कई वृद्ध महिला-पुरुषों ने घर से ही किया मतदान

chhattisgarh assembly election 2023: होम वोटिंग की सुविधा पाकर फूलकुंवर ने बहुत ही खुशी जाहिर करते हुए धन्यवाद दिया. कटघोरा विधानसभा क्षेत्र से 88 साल के महावीर अग्रवाल ने घर बैठे मतदान दलों की सहायता से मतदान किया.

Read Time: 3 min
CG Election 2023: कोरबा प्रशासन के प्रयास से कई वृद्ध महिला-पुरुषों ने घर से ही किया मतदान
कोरबा जिला प्रशासन की पहल से कई वरिष्ठ लोग अपने घर से वोट डाल पा रहे हैं.

Chhattisgarh Assembly Election: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा विधानसभा (Korba Assembly) के अंतर्गत खरमोरा की 92 वर्षीय वृद्धा फूलकुंवर ने डाक मतपत्र के जरिए घर में ही अपना वोट डाला. वहीं कोसाबाड़ी निवासी शकुंतला और नीम चौक बस्ती निवासी 90 साल की शीतलमती ने वोट देकर लोकतंत्र के निर्माण में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. ये कोरबा के जिला प्रशासन  के लिए अच्छी खबर है. उनकी वोटिंग को बढ़ाने के लिए की गई मेहनत धरातल पर दिख रही है.

प्रशासन, निर्वाचन अधिकारी को दिया धन्यवाद

होम वोटिंग की सुविधा पाकर फूलकुंवर ने बहुत ही खुशी जाहिर करते हुए धन्यवाद दिया. कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार के साथ जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप के मार्गदर्शन में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए दिशा निर्देशानुसार कटघोरा और कोरबा विधानसभा क्षेत्र के 80 वर्ष से अधिक आयु तथा दिव्यांग मतदाताओं ने मतदान दलों की उपस्थिति में घर पर भी मतदान करके लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी महत्वपूर्ण सहभागिता दी.

ये भी पढ़ें CG Election: राजनाथ सिंह शनिवार को आएंगे कोरिया, सोनहत में जनसभा को करेंगे संबोधित

88 साल के महावीर अग्रवाल ने भी घर से डाला वोट

इसी तरह कोरबा विधानसभा के अंतर्गत दिव्यांग मतदाता  शिवकुमार प्रजापति और कटघोरा विधानसभा क्षेत्र से 88 साल के महावीर अग्रवाल ने घर बैठे मतदान दलों की सहायता से मतदान किया. इस दौरान दिव्यांग मतदाता शिवकुमार ने बताया कि उन्होंने होम वोटिंग के लिए अपनी सहमति पत्र दिया था. घर पर मतदान की सुविधा मिल जाने से उनकी भागीदारी लोकतंत्र के महापर्व में सुनिश्चित हो गई है. वरिष्ठ नागरिक महावीर अग्रवाल ने कहा कि पहले वे मतदान केंद्र में जाकर वोट डालते रहे हैं लेकिन उम्र अधिक होने की वजह से मतदान केंद्र में जाना एक चुनौती के समान हो गया था. निर्वाचन आयोग द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के लिए घर बैठे मतदान की सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने से आज वो वोट डालने में समर्थ हुए हैं.

ये भी पढ़ें पत्नी ने घर आने से किया इनकार तो नाराज पति ने मार दी गोली...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close