CG News: अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए स्वास्थ्यकर्मी, अब 3400 कर्मचारी रायपुर पहुंच कर सरकार के घर में बोलेंगे हल्ला!

Raigarh News: रायगढ़ (Raigarh) में स्वास्थ्य कर्मचारी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर शनिवार को भी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहे हैं. हड़ताल की वजह से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रहीं.स्वास्थ्य कर्मचारी और अधिकारियों ने कहा कि यदि सरकार हमारी मांग नहीं मानेगी तो हम लोग रायपुर की ओर भी कूच करेंगे..  

Advertisement
Read Time: 3 mins
C

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले शनिवार से जिला रायगढ़ (Raigarh) के स्वास्थ्य कर्मचारी  (Health Employees) और अधिकारियों ने अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल (Indefinite strike) जारी रखी है, हड़ताल में भाग लेने के लिए जिले भर में सेवारत स्वास्थ्य कर्मचारी जिला मुख्यालय रायगढ़ के मिनी स्टेडियम में पहुंचे थे.

तीन दिन बाद भी नहीं हुई सुनवाई

हड़ताल को लेकर संघ की जिला अध्यक्ष प्रियंका तिर्की ने मीडिया को बताया कि तीन दिन के विरोध प्रदर्शन के बाद भी उनकी सुनवाई नहीं होने पर जिला स्वास्थ्य कर्मचारी और अधिकारियों ने आज से अपनी तीन सूत्रीय मांग, जिसमें पिछले 6 से 8 महीनों का बकाया वेतन और इंसेंटिव का तत्काल भुगतान किया जाए. इसके साथ ही वेतन का भुगतान समय पर सुनिश्चित करने की मांग की गई है.

आठ किमी की दूरी में सेवा का अवसर दें

स्वास्थ्य कर्मचारी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठी हुईं.

प्रियंका तिर्की ने संघ की दूसरी मांग को लेकर बताया कि पिछले कुछ सालों में बहुत सी महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों को ग्राउंड ड्यूटी करने के दौरान आपराधिक घटनाओं जैसे छेड़छाड़, रेप और हत्या का सामना करना पड़ा है. इसे ध्यान में रखते हुए महिला सीएचओ को उनके मूल जिले में कार्य करते हुए निवास स्थान से आठ किमी की दूरी में सेवा करने का अवसर प्रदान किया जाए. 

Advertisement

संघ अपनी इन तीन मांगों को मनवाए बिना अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल वापस नहीं लेगा.अभी सांकेतिक हड़ताल के बाद प्रदेश भर में सेवारत करीब 3400 स्वास्थ्य कर्मी और अधिकारी की तरफ से राज्य स्तरीय हड़ताल राजधानी रायपुर में की जाएगी.

ये भी पढ़ें- CG News: रेत तस्कर बने जान के दुश्मन, ग्रामीणों के सब्र का टूटा बांध तो खोल दी पोल

झूठा वीडियो को आधार बनाकर सेवा से मुक्त किया

वहीं, अपनी तीसरी और अंतिम मांग के बारे में आपने कहा कि कांकेर जिले में पदस्थ जिला संयोजक पवन वर्मा को झूठे वीडियो को आधार बनाकर कलेक्टर के द्वारा सेवा मुक्त किया गया है. ये कार्रवाई पूरी तरह से गलत है, हमारी मांग है कि उनकी अविलंब बहाली की जाए. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- Exclusive: आदिवासियों की जमीन पर पंचायत ने बना दिया पुष्कर धरोहर तालाब, अब जमीन वापस लेने के लिए दर-दर भटक रहे परिवार