Chhattisgarh में महंगा पड़ा झोलाछाप डॉक्टर से इलाज कराना! तीन इंजेक्शन लगते ही हो गई मौत

Jholaachhaap Doctors treatment: छत्तीसगढ़ के जशपुर (Jashpur) में एक झोलाछाप डॉक्टर (Jholaachhaap) की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिसकी वजह से एक मरीज की मौत हो गई है. ये पूरा मामला बगीचा थाना क्षेत्र के सरडीह गांव का है. मृतक का नाम नईहर साय है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
छत्तीसगढ़ में महंगा पड़ा झोलाछाप डॉक्टर से इलाज कराना! तीन इंजेक्शन लगने के बाद हो गई मौत.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिले के बगीचा थाना क्षेत्र के सरडीह गांव में मरीज नईहर साय झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही का शिकार हो गया. के परिजनों ने गांव के ही झोलाछाप डॉक्टर को इलाज कराने के लिए बुलाया था. लेकिन राहत की जगह आफत बढ़ गई. 

इलाज कराना जानलेवा साबित हो गया

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में अंधविश्वास से दूर रहने के लिए स्वास्थ्य अमला लगातार जागरूकता अभियान चला रहा है. इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग की सेवाओं का लाभ नहीं लेने वालों को खामियाजा उठाना पड़ रहा है, जिससे बगीचा क्षेत्र में सर्दी बुखार के मरीज को झोलाछाप डॉक्टर से अपना इलाज कराना जानलेवा साबित हो गया है.

मरीज चक्कर खाकर बिस्तर पर गिर गया

दरअसल, बगीचा थाना क्षेत्र के सरडीह गांव में मरीज नईहर साय के परिजनों ने गांव के ही झोलाछाप डॉक्टर को इलाज करने के लिए बुलाया था. मरीज को तत्काल ठीक करने के लिए जब 3 इंजेक्शन लगाऐ तो मरीज चक्कर खाकर बिस्तर पर गिर गया और देखते ही देखते मरीज नईहर साय ने दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें- बेरोजगारों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अगले वर्ष तक इस सेक्टर में मिलेंगी 2 लाख नई नौकरियां

घटना के बाद झोलाछाप डॉक्टर फरार

हालांकि मरीज को बाद में बगीचा अस्पताल ले जाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. सरडीह गांव में घटना के बाद झोलाछाप डॉक्टर फरार हो गया है. परिजनों ने बगीचा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. बगीचा थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर जांच शुरू कर दी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-पहली बारिश भी नहीं झेल पाया जबलपुर का नवनिर्मित डुमना एयरपोर्ट, छज्जा गिरा, बाल-बाल बचे अधिकारी 

ये भी पढ़ें- 1 जुलाई से IPC और CRPC की जगह लेगा नया आपराधिक कानून, मध्य प्रदेश पुलिस ने की व्यापक तैयारी