विज्ञापन
Story ProgressBack

Mahtari Vandana Yojana: दूसरी किस्त हुई जारी, सूची में आपका भी नाम है या नहीं, ऐसे करें चेक

mahtari vandana yojana 2024: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोशल साइट एक्स पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने अपने पोस्ट में लिखा कि सभी माताएं-बहनें अपना अकाउंट चेक कर लें, आप सभी के खाते में आज "महतारी वंदन योजना" की इस महीने की किश्त पहुंच गई होगी. आप सभी को हर महीने के पहले सप्ताह में "महतारी वंदन योजना" की किस्त पहुंच जाएगी.

Read Time: 3 min
Mahtari Vandana Yojana: दूसरी किस्त हुई जारी, सूची में आपका भी नाम है या नहीं, ऐसे करें चेक

Mahtari Vandana Yojana Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव (LOk sabha Election 2024) से पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की विष्णुदेव सरकार (Vishnudev Government) की महत्वाकांक्षी महतारी वंदन योजना (Mahtari Vandana Yojana ) की दूसरी किस्त की राशि महिलाओं के खाते में क्रेडिट हो चुकी है. प्रदेश की क़रीब-क़रीब 66 लाख महिलाओं के खाते में 655 करोड़ की राशि ट्रांसफर की गई है.  

खुद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोशल साइट एक्स पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने अपने पोस्ट में लिखा कि महतारी-बहिनी मन अपन खाता चेक करव, आज महतारी वंदन योजना के दूसरा किश्त 655 करोड़ रुपया जारी कर दे हन. सबके खाता म एक-एक हजार रुपया आ गए होही अउ हर महीना के पहले सप्ताह में आप मनला राशि जारी कर देबो. (यानी सभी माताएं-बहनें अपना अकाउंट चेक कर लें, आप सभी के खाते में आज "महतारी वंदन योजना" की इस महीने की किश्त पहुंच गई होगी. आप सभी को हर महीने के पहले सप्ताह में "महतारी वंदन योजना" की किस्त पहुंच जाएगी.)

Add image caption here

Add image caption here

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में बोलते हुए उन्होंने कहा कि ये चुनाव मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है. मोदी जी दिन-रात 140 करोड़ भारतवासियों की चिंता करते हैं और 24 घण्टे में से 18 घंटे देशवासियों के लिए काम करते हैं. इसलिए आप सभी से आशीर्वाद मांगता हूं. इससे पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बिलाईगढ़ में एक सभा के दौरान कहा था कि हमारी सरकार में मोदी की गारंटी के सभी वादे पूरे हो रहे हैं सांय-सांय और कांग्रेस का  हो रहा है बाय-बाय.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: सावधान! यहां फर्जी डॉक्टर कैंसर सर्जन बनकर मरीजों की जान से कर रहा है खिलवाड़

ऐसे करें महतारी वंदन की राशि चेक

1. सबसे पहले महतारी वंदना योजना की ऑफिशल वेबसाइट
mahtarivandan.cgstate.gov.in पर जाना होगा.

2. वेबसाइट के पेज में एप्लीकेशन स्टेटस विकल्प पर क्लिक करें.

3. मोबाइल नंबर और कैप्चा कोड दर्ज करने का ऑप्शन आयेगा. जानकारी को भर कर के सबमिट बटन पर क्लिक करें.

4. इसके बाद आपकी स्क्रीन पर महतारी वंदना योजना का स्टेटस खुलकर आ जाएगा और पैसे की जानकारी दिखेगी. 

ये भी पढ़ें : MP के 'मुंबई कोठी' से होती है सिंधिया के दिन की शुरुआत, जानिए इस कोठी की खासियत 

ये भी पढ़ें- Ambikapur News: चेक करने के बाद नर्सिंग होम ने लौटाया, दर्द से तड़प रही महिला ने सड़क पर दिया बच्ची को जन्म

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close