सावधान! झोलाछाप ने खुद को बताया AIIMS का डॉक्टर, फिर लोगों को विश्वास में लेकर ऐसे लगाया लाखों रुपये का चूना

CG Crime: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले में ग्रामीणों से फिर से ठगी किये जाने का नया मामला सामने आया है. इस बार ठगी में फर्जी डॉक्टर बनकर इलाज और नौकरी के नाम पर ठगी को अंजाम दिया गया. झोलाछाप डॉक्टर ठग ने खुद को एम्स का डॉक्टर बताया और अच्छे इलाज का झांसा दिया. साथ ही डी मार्ट में नौकरी दिलाने का भरोसा देकर कई लोगों को चपत लगा दी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
महासमुंद जिले के आधा दर्जन गांवों के 40 से अधिक ग्रामीणों से लाखों रुपयों की हुई ठगी.

Chhattisgarh Hindi News:  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के महासमुंद (Mahasamund) जिले के अनवरपुर, दाबपाली, दामनबोड़, दैहानीभाठा, पचरी, बागबाहरा सहित कई गांवों के 40 से अधिक ग्रामीण ठगी के शिकार हुए हैं. रायपुर जिले के निसदा आरंग का निवासी आरोपी कामदेव निषाद जनवरी माह से इन गांवों में आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथी इलाज करने के नाम पर घूम-घूमकर संपर्क करता था. आरोपी किसी गांव में खुद को एम्स का डॉक्टर बताया, तो किसी गांव में स्वयं को बड़ा डॉक्टर बताते हुए गंभीर बीमारी के इलाज का दावा कर ग्रामीणों को झांसा देता रहता था.

जब आरोपी का ग्रामीणों से परिचय और भरोसा हो गया, तब आरोपी ने अलग-अलग लोगों से डी-मार्ट कंपनी और अन्य कंपनियों में कृषि, स्वास्थ्य ,फर्नीचर, इलेक्ट्रिक आदि का काम दिलाने का झांसा देना शुरू कर दिया. कुछ ग्रामीणों को बड़ी बीमारी के इलाज का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी की. आरोपी निषाद ने ग्रामीणों से 16 हजार रुपए से लेकर 25 हजार रुपए तक वसूल किया है. आरोपी शुरुआत में लोगों से मेलजोल रखकर मोबाइल पर जवाब और भरोसा दिलाता रहा, लेकिन बाद में आरोपी ने मोबाइल उठाना बंद कर फरार हो गया.

मजदूरों को बनाया ठगी का शिकार

Advertisement

ठगी के आरोपी कामदेव निषाद ने अपने शिकार के लिए ग्रामीण क्षेत्र के गरीब मजदूर परिवारों को निशाना बनाया. बागबाहरा दैहान भाटा के नरेंद्र सेन का कहना है कि पत्नी के बच्चेदानी के इलाज के लिए 25,500 रुपये ले लिए और सिर्फ एक बार के बाद आरोपी दोबारा नहीं आया. अनवरपुर की मालती दीवान ने बताया कि मुझ से मार्ट में काम दिलाने के लिए 16,000 रुपये लिए ऐठ लिए. दैहान भाटा की लता विश्वकर्मा सहित अनवरपुर के सरपंच प्रतिनिधि ने भी बताया कि आरोपी ने एक दो हजार रुपये से लेकर 25-30 हजार रुपये तक की ठगी कर फरार हो गया है.

ये भी पढ़ें- Naxalite News: आईईडी ब्लास्ट मामले में NIA ने मारा छापा, नक्सली आतंक से जुड़े लाखों रुपये किए जब्त

Advertisement

 बागबाहरा थाना में शिकायत दर्ज

जब आरोपी का इन गांवों में आना-जाना बंद हो गया और मोबाइल पर बात करना भी बंद हो गया, तब ग्रामीणों को ठगी का एहसास हुआ. फिर ग्रामीणों ने अपने-अपने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से संपर्क कर ठगी की जानकारी दी. ग्रामीणों ने बागबाहरा थाना में इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई है. महासमुंद में पुलिस के अनुविभागीय अधिकारी ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP News: बैतूल में प्रोफेसर की आंखों में डाली मिर्ची, फिर हॉकी और सरिये से की पिटाई, हालत गंभीर

Topics mentioned in this article