छत्तीसगढ़ : एंटी नक्सल ऑपरेशन में मिली बड़ी सफलता,भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद

Anti Naxal Operation : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलवाद (Naxalism) पर इन दिनों ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है. इसी क्रम में प्रदेश में लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. बुधवार को एंटी नक्सल ऑपरेशन के तहत नारायणपुर पुलिस (Narayanpur Police) को फिर से बड़ी सफलता मिली है.अभियान के दौरान नक्सल सामग्री बरामद हुई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

CG Anti Naxal Operation : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जिला नारायणपुर (Narayanpur) में लगातार नक्सल विरोधी अभियान (Anti Naxal Campaign) चलाया जा रहा है, जिसके तहत बुधवार को छोटेडोंगर थाना क्षेत्र से,कड़ेनार कैंप से डीआरजी और 45वीं वाहिनी आईटीबीपी की संयुक्त बल एरिया डॉमिनेशन पर ग्राम कावानार-तोयमेटा की ओर रवाना हुई थी.

रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा बल कावानार बस्ती अंदर पहुंची तो नक्सलियों अपना सामान रखने के लिए खास जगह बनाई थी. कमरे में सोलर प्लेट की बैटरी, 11 नग कुकर, 02 नग प्लास्टिक ड्रम, 01 नग स्टील ड्रम, बिजली वायर, फटाका, डेटोनेटर, कोडेक्स वायर, बैटरी सेल, इनवर्टर, बर्तन, नक्सली बैनर एवं भारी मात्रा में अन्य नक्सली दैनिक सामग्री सुरक्षा बल के जवानों ने बरामद की है.

नारायणपुर में नक्सलियों के मंसूबे हुए विफल

भारी मात्रा में अन्य नक्सली दैनिक सामग्री सुरक्षा बल के जवानों ने बरामद की है.

नक्सलियों ने कुकर, टिफिन, बिजली वायर, कोडेक्स, डेटोनेटर, फटाका एवं अन्य सामग्री का उपयोग सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से एकत्रित कर रखा गया था,जिसे सुरक्षाबलों ने सावधानी पूर्वक नक्सलियों के मंसूबों को विफल करते हुए बरामद कर लिया है. 

ये भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दिया इस्तीफ़ा, रायपुर से सांसद चुने जाने के बाद छोड़ा मंत्री पद

Advertisement

नक्सलियों ने खेत में लगाया IED, हुआ तेज धमाका

बस्तर से नक्सलियों को लेकर बुधवार को बड़ी खबर आई है, बता दें कि नक्सलियों के टारगेट पर अब पुलिस बल, सुरक्षा कर्मी के साथ आम लोग भी हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि बस्तर में एक खेत में नक्सलियों ने IED लगाया था, जिसके बाद जोर का धमाका हुआ. इस विस्फोट में एक बुजुर्ग महिला का पैर उड़ गया है. सूत्रों कि मानें तो नक्सलियों ने आम लोगों को शिकार बनाते हुए उन पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाया है. घटना के बाद क्षेत्र में आम लोगो में डर का माहौल है. 

ये भी पढ़ें- Amarwara Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने धीरन शाह इनवाती को बनाया उम्मीदवार, कल कर सकते हैं नामांकन

Advertisement