विज्ञापन
Story ProgressBack

CG में बीजेपी ने शुरू किया 'गांव चलो अभियान', लोकसभा चुनाव में हर बूथ में 51 प्रतिशत वोट पाने का लक्ष्य

Gaon Chalo Abhiyan in CG: बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में बुधवार से गांव चलो अभियान शुरू किया है. इसके तहत मुख्यमंत्री से लेकर सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक सहित सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता गांवों में जाकर वहां के लोगों को केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे.

Read Time: 4 min
CG में बीजेपी ने शुरू किया 'गांव चलो अभियान', लोकसभा चुनाव में हर बूथ में 51 प्रतिशत वोट पाने का लक्ष्य

Gaon Chalo Campaign in Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) हर बूथ से 51 प्रतिशत वोट शेयर लाने के उद्देश्य से देशभर में गांव चलो अभियान चला रही है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में यह अभियान बुधवार, 7 फरवरी से 11 फरवरी के बीच चलाया जाएगा. भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने बताया कि गांव चलो अभियान (Gaon Chalo Abhiyan) के तहत बीजेपी कार्यकर्ता 20 हजार से अधिक गांवों में जाएंगे. इस अभियान के तहत मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai) जशपुर में, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष किरण देव (Kiran Deo) रायपुर ग्रामीण में और गांव चलो अभियान के प्रदेश संयोजक नारायण चंदेल (Narayan Chandel) जांजगीर में प्रवास कर 24 घंटे रहेंगे. 

गांव चलो अभियान में मुख्यमंत्री से लेकर सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक सहित सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता गांवों में जाकर वहां के लोगों को केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे.

सरकार को योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है

प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार के द्वारा विगत 10 वर्षों में गरीब कल्याण, महिला सशक्तिकरण, अन्तर्वाह्य सुरक्षा, सांस्कृतिक उत्थान एवं विश्व में भारत के गौरव में वृद्धि सहित विकास के सभी आयामों पर अतुलनीय कार्य हुआ है. भारतीय जनता पार्टी की गरीब कल्याण के प्रति विकास दृष्टि एवं अपनी सरकारों के द्वारा संपन्न हुए विकास कार्यों को जन-जन तक ले जाकर, जनता का विश्वास अर्जित करते हुए 2024 के लोकसभा चुनाव में पुनः समर्थन जुटाना है."

अभियान के लिए बनाए गए संयोजक और सह-संयोजक

भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने बताया कि गांव चलो अभियान के लिए जिले में एक संयोजक एवं दो सह-संयोजक बनाए गए हैं. वहीं मंडल स्तर में भी एक संयोजक एवं एक सह-संयोजक बनाए गए हैं. भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता गांव चलो अभियान में शामिल होगा. देशभर के लगभग 7 लाख गांवों में जाकर भाजपा कार्यकर्ता एक दिन का समय व्यतीत करेगा. गांव चलो अभियान का मुख्य विषय है कि गांव में जो समस्याएं हैं, वहां जाकर लोगों की समस्याओं के बारे में जानना है.

आम जनता से मिलकर मोदी सरकार की योजनाओं की जानकारी देना है. साथ-ही-साथ पार्टी की जो गतिविधियां हैं, बूथ कमेटी, स्वच्छता अभियान, बूथों को किस तरह से मजबूत करने पर विचार, वरिष्ठजनों से मुलाकात करेंगे. छत्तीसगढ़ की सभी लोकसभा सीटें जीतकर केंद्र में नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाना है, इसके लिए कार्यकर्ता जुट जाएं.

देश के 7 लाख गांवों तक पहुंचेगी बीजेपी

गांव चलो अभियान की प्रदेश सह प्रभारी एवं विधायक गोमती साय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व का बड़ा ही सुनियोजित निर्णय है. "गांव चलो अभियान" महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जिसमें एक दिन का प्रवास होगा. 7 फरवरी से लेकर के 11 फरवरी तक मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक, सांसद, सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधि, भाजपा कार्यकर्ता, पदाधिकारी, सभी मिलकर के गांव में 24 घंटे प्रवास करेंगे. भाजपा कार्यकर्ता देश के 7 लाख गांवों तक जाएंगे.

जिसके अंतर्गत भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता ग्राम पंचायत में 24 घंटा अपना निवास करेगी और भाजपा की गरीब कल्याण योजना केंद्र या राज्य सरकार का हो उसको पहुंचने का काम करेगी. भाजपा अलग-अलग लोगों के साथ बैठ कर बातचीत कर विचार भी करेगी. महिलाओं, युवाओं, आदिवासियों सभी वर्गों के साथ मिलेगी. भाजपा कार्यकर्ता और नेता 24 घंटा अपना समय देंगे और प्रवास करेंगे. आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा का लक्ष्य 51 प्रतिशत वोट हासिल करना है.

ये भी पढ़ें - Mahtari Vandana: दो दिनों में 8.14 लाख ने भरा आवेदन, महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1000 रुपए

ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ में नक्सल मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जानिए किस जिले में क्या हुआ ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close