Chhattisgarh: राहुल सारथी ने पावर लिफ्टिंग गेम में बनाया नया रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया में करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

Power Weight Lifting: राहुल सारथी ने अपनी जीत का श्रेय अपने परिवार वाले और अपने कोच मंगल नाथ महिलांगे को दिया है. उनके कोच ने बताया कि राहुल को कोचिंग लेते करीब 3 महीना हुए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
B

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) निवासी राहुल सारथी ने पावर लिफ्टिंग गेम में उम्दा प्रदर्शन करते हुए नया रिकॉर्ड बनाया है. वो राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित टूर्नामेंट में खिताब अपने नाम करने के बाद अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाली वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग गेम में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे.

उज्जैन में होगी वर्ल्ड पॉवर लिफ्टिंग 

वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग 5 दिवसीय राष्ट्रीय प्रतियोगिता जो कि उज्जैन के कन्हैया परिसर में आयोजीत की गई थी. ये प्रतियोगिता 3 जुलाई को शुरू हुआ और 7 जुलाई को खत्म हुआ. जिसमें राहुल सारथी ने 85 किलो वर्ग समूह सिनियर में नेशनल रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने डेडलिफ्ट में 265 उठा कर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था. साथ ही राहुल ने अपना स्काट -245 किलो, बेंच प्रेस- 147.5 किलो, डेडलिफ्ट-265 किलो उठाकर टोटल-657.5 किलो वजन उठाया था. जिसके बाद उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो रहे खेल के आयोजन में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करने का सुनहरा मौका मिला है.

Advertisement

साथियों ने दी जीत की बधाई

राष्ट्रीय स्तर पर जीत हासिल करने पर छत्तीसगढ़ वॉर्ड पावर लिफ्टिंग के अध्यक्ष माणिक ताम्रकार सहित निसार अहमद, अख्तर खान, माजिद अली ,मुर्तजा खान और मोनू गोस्वामी ने उन्हें जीत की बधाई दी है.

Advertisement

जीत का श्रेय दिया परिवार वालों और कोच को

राहुल सारथी ने अपनी जीत का श्रेय अपने परिवार वाले और अपने कोच मंगल नाथ महिलांगे को दिया है. उनके कोच ने बताया कि राहुल को कोचिंग लेते करीब 3 महीना हुए हैं. कोच ने उनको काफी अच्छे से पावर लिफ्टिंग का ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया. कोच को पॉवर लिफ्टिंग में लगभग 30 साल हो गए है.  राहुल ने बताया कि अब वो अपनी पूरी तैयारी बहुत अच्छे से करेंगे जिससे वे भारत देश के लिए इंटरनेशनल प्रतियोगिता में जीत हासिल कर देश का गौरव बढ़ा सकें.

Advertisement

ये भी पढ़ें Chhattisgarh News: अब नहीं हो पाएगी बिजली चोरी, लगाए जा रहे हैं स्मार्ट मीटर... रिचॉर्ज खत्म तो बिजली हो जाएगी गुल

ये भी पढ़ें Chhattisgarh : शराबी अधीक्षक ने बच्चों को पीटा, फिर आधीरात हॉस्टल से बाहर निकाल दिया, मचा बवाल 

Topics mentioned in this article