विज्ञापन

CG News: जानलेवा साबित हुई मोबाइल चलाने की लत, पिता ने मना किया तो बेटे ने ऐसे दे दी जान!

Bilaspur News: बिलासपुर जिले में मोबाइल फोन चलाने की लत एक बच्चे के लिए जानलेवा साबित हो गई. पिता ने बेटे को मोबाइल चलाने से मना किया तो बेटे में देर रात घर में ही फांसी लगा ली. यह घटना सरकंडा क्षेत्र के अशोक नगर की है.

CG News: जानलेवा साबित हुई मोबाइल चलाने की लत, पिता ने मना किया तो बेटे ने ऐसे दे दी जान!
CG News: जानलेवा साबित हुई मोबाइल चलाने की लत, पिता ने मना किया तो बेटे ने ऐसे दे दी जान!

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां 13 साल के बेटे को पिता ने देर रात मोबाइल देने से मना कर दिया, तो नाराज बेटे ने रात को ही अपने घर के बाथरूम में जाकर फांसी लगा ली. रात करीब ढाई बजे उसकी दादी ने उसे फांसी पर लटकते देखा तो हैरान रह गई. घटना सरकंडा क्षेत्र के अशोक नगर की है. सरकंडा पुलिस मामले की जांच कर रही.

सातवीं कक्षा का था छात्र 

दरअसल थाना सरकंडा क्षेत्र के अशोक नगर में रहने वाले देवानंद जायसवाल निजी संस्थान में काम करते हैं. उनका 13 वर्षीय बेटा सोम जायसवाल सातवीं कक्षा का छात्र था. सोम की तबीयत खराब थी. रात को पिता-पुत्र एक ही कमरे में सो रहे थे. रात को सोम ने अपने पिता से मोबाइल मांगा, तो उसकी तबीयत खराब होने के कारण पिता ने मोबाइल देने से मना किया और उसे जल्दी सो जाने कहा. देवानंद की नींद लग गई.  

मोबाइल न मिलने से नाराज बालक कमरे से निकल गया. फिर बाथरूम में जाकर फांसी लगा ली. रात करीब ढाई बजे देवानंद की मां बाथरूम गई, तो उसने बाथरूम में सोम का शव फांसी पर लटका देखा था. 

शोक के माहौल में परिवार

खुशहाल से परिवार में युवक की मौत के बाद पूरे परिवार में मातम छा गया. जैसे ही सरकंडा पुलिस को घटना की सूचना मिली. सरकंडा पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें- पैरेंट्स ने मोबाइल और टीवी के इस्तेमाल से रोका तो बच्चों ने दर्ज करा दी FIR,कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

मोबाइल की ऐसी लत कैसे?

बिलासपुर शहर में युवक मौत की यह मामला भले ही इस जिले के लिए पहला मामला हो, लेकिन देश के अन्य राज्यों में भी इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं. छोटे बच्चे से लेकर युवा पीढ़ी मोबाइल चलाने की आदि हो चुका ही. ऐसे में इस तरह की घटनाओं को रोकने केंद्र और राज्य सरकार को किसी ठोस पहल करने की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें- ये हैं MP के 'मांझी', सरकार ने नहीं सुनी गुहार तो खुद ही पहाड़ काट बनाने लगे रास्ता, आजादी के बाद से नहीं बनी सड़क

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG News: राजस्व मंत्री पर तहसीलदार संघ के अध्यक्ष ने लगाया आरोप, तो सरकार ने कर दिया निलंबित
CG News: जानलेवा साबित हुई मोबाइल चलाने की लत, पिता ने मना किया तो बेटे ने ऐसे दे दी जान!
Paralympics Games Paris 2024 Sumit Antil sets new record in Men's Javelin Throw - F64, creates history by winning two consecutive gold medals
Next Article
Paralympics Games Paris 2024: नए रिकॉर्ड के साथ सुमित ने फेंका 'स्वर्णिम' भाला, ये इतिहास भी रच डाला
Close