विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

Bijapur: पुलिस की कार्रवाई में 8 लाख का ईनामी नक्सली ढेर, एक AK-47 राइफल हुई बरामद

सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 8 लाख का ईनामी नक्सली नागेश पद्दम मारा गया है. उसके पास से एक AK47 राइफल बरामद की गई है. बीजापुर जिले के मद्देड थाना क्षेत्र के अंतर्गत बंदेपारा गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने यह कार्रवाई की.

Read Time: 3 mins
Bijapur: पुलिस की कार्रवाई में 8 लाख का ईनामी नक्सली ढेर, एक AK-47 राइफल हुई बरामद
मुठभेड़ में मारा गया नक्सली मद्देड एरिया कमेटी का सेक्रेट्री था.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले (Naxalite Area Bijapur) में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया (Naxal Encounter) है. बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि बीजापुर जिले के मद्देड थाना क्षेत्र के अंतर्गत बंदेपारा गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने यह कार्रवाई की. सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 8 लाख का ईनामी नक्सली नागेश पद्दम मारा गया है. उसके पास से एक AK47 राइफल बरामद की गई है.

करीब 20 नक्सलियों की मौजूदगी की मिली थी सूचना

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मद्देड थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोरंजेड-बंदेपारा गांव के जंगल में मद्देड एरिया कमेटी के प्रभारी नागेश के साथ लगभग 20 सशस्त्र नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी. उन्होंने बताया कि सूचना के बाद बीजापुर से डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को गस्त के लिए रवाना किया गया था. आज सुबह जब सुरक्षाबल के जवान बंदेपारा गांव के जंगल में पहुंचे तब नक्सलियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए.

तलाशी अभियान अभी भी जारी

इसके बाद जब सुरक्षाबल के जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली, तब वहां एक नक्सली का शव पाया गया और एक एके 47 राइफल बरामद की गई. नक्सली की पहचान नागेश पद्दम के रूप में हुई है. जिसके ऊपर 8 लाख का ईनाम था. वह मद्देड एरिया कमेटी का सेक्रेट्री था. पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि माओवादी कोरंजेड-बंदेपारा के जंगल में शिविर लगाए थे. मुठभेड़ के बाद क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है. 

बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के 12 विधानसभा क्षेत्रों में पहले चरण में 7 नवंबर को मतदान किया जाएगा. क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा बल के जवान लगातार गश्त पर हैं.

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh Election 2023 : कोरबा में पुलिस ने जप्त किए ₹13.56 लाख की ज्वेलरी, 10 लाख कैश भी पकड़ाए

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ की सबसे हाई प्रोफाइल सीट, क्या भतीजे के सामने जीत की हैट्रिक लगा पाएंगे भूपेश बघेल?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Diarrhea Outbreak: छत्तीसगढ़ में डायरिया से 5 बैगा आदिवासियों की मौत, भूपेश बघेल ने पीड़ित परिवारों से की मुलाकात
Bijapur: पुलिस की कार्रवाई में 8 लाख का ईनामी नक्सली ढेर, एक AK-47 राइफल हुई बरामद
CG  Forest Department Why were wood worth lakhs of rupees sold without auction in Surguja Lakhanpur forest area
Next Article
CG News: इस वन परिक्षेत्र में बड़े पैमाने पर चल रहा है गोलमाल, बिना नीलामी के खपा दी गईं लाखों रुपये की लकड़ियां
Close
;